सिडनी के मैदान पर एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच की दोनों पारिओं में शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा सुर्खियों में बने हुए है. उस्मान ख्वाजा ने इंग्लैंड के विरुद्ध पहली पारी में 137 रन जबकि दूसरी इनिंग में नाबाद 101 रन बनाये.

उस्मान को उनकी काबिलेतारीफ बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. आपको बता दें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस साल मार्च में एक पूर्ण अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी. इस सीरीज के अंतर्गत दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट, 3 वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाना है.

5 वर्ष की उम्र में पाक छोड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने कहा है कि उनका जन्म पाकिस्तान में हुआ था और जब भी वह उपमहाद्वीप में खेलते हैं तो उन्हें बहुत सपोर्ट मिलता है. उस्मान ख्वाजा ने यह भी कहा कि वह पाकिस्तान जाकर खेलना चाहेंगे.

यहां तक कि उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तान के दौरे को अद्भुत करार दिया. आपको बता दें उस्मान ख्वाजा जब 5 वर्ष के थे तब उनका परिवार ऑस्ट्रेलिया आकर बस गया था. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ रहे चौथे टेस्ट मैच के बाद फॉक्स क्रिकेट से कहा, ‘मुझे हमेशा उपमहाद्वीप, बांग्लादेश, भारत और विशेष रूप से पाकिस्तान में बहुत समर्थन मिलता है.

Imageउस्मान ख्वाजा ने कहा जहां मैं पैदा हुआ. जब मैं पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेला तो वह मेरे लिए अद्भुत अनुभव हुआ. मैं वहां (पाकिस्तान) जाकर खेलना चाहूंगा. उस्मान ने कहा कि यह उतना दूर नहीं है जितना लगता है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने कहा कि अगर मैं पाकिस्तान दौरे पर जाता हूं, तो यह काफी अच्छा होगा.

Advertisement