सोशल साइट्स का इस्तेमाल पिछले सालों के मुकाबले कोरोना महामारी के बाद काफी ज्यादा बढ़ गया है. समय-समय पर विभिन्न डेटा शेयर किए जाते हैं, जिनमें बताया जाता है तकि कौन सी साइट्स को अधिक सर्च किया जा रहा है. कोरोना महामारी में एक डेटा के मुताबिक, पो-र्न साइट्स भी काफी ज्यादा सर्च किए गए थे.

विदेशों में कई ऐसी साइट्स हैं, जो पो-र्न कंटेंट उपलब्ध कराती हैं, जिसमें अलग-अलग पो-र्न स्टार्स फीचर किए जाते हैं. उनमें से कई पो-र्न स्टार्स को दुनिया भर में जाना जाता है. हाल ही में एक पो-र्न स्टार ने पो-र्न फिल्म इंडस्ट्री के पीछे का सच शेयर किया है. यह भी बताया है कि एड-ल्ट पो-र्न फिल्म की शूटिंग कितनी देर चलती है.

पॉडकास्ट पर शेयर की स्टोरी

अपनी स्टोरी शेयर करने वाली पो-र्न स्टार का नाम केंद्रा लस्ट (Kendra Lust) है, जिनकी उम्र 43 साल है. इंस्टाग्राम पर केन्द्रा के 7.5 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स हैं. केंद्रा ने एडल्ट फिल्मों में कई सालों तक पो-र्न स्टार के रूप में काम किया था. लेकिन अब उन्होंने स्पोर्ट के शौक के कारण MMA और Boxing का रुख कर लिया है.

केन्द्रा ने हाल ही में एक पॉडकास्ट में ‘द सेशंस’ पर रेनी पैक्वेट से बात करते हुए हुए ए-डल्ट फिल्मों की शूटिंग पर क्या होता है, इस बारे में बताया.

18 घंटे रुकी थीं सेट पर

पॉडकास्ट में रेनी ने पूछा कि क्या अन्य फिल्म इंडस्ट्री की तरह, पो-र्न फिल्मों में भी सीन को कई बार कई बार शूट किया जाता है? और उसमें कितना समय लगता है? इस पर केन्द्रा ने कहा कि ज्यादातर कंपनियां काफी प्रोफेशनल होती हैं, लेकिन डायरेक्ट और प्रोड्यूसर पर भी काफी कुछ निर्भर करता है. आगे कहा कि असली से-क्स सीन्स तो सिर्फ 30 मिनट ही होता है, इसके बाद नॉर्मल फिल्मों की ही तरह शूटिंग होती है.

कई मामलों में यह डायरेक्टर पर निर्भर करता है कि कितनी देर शूटिंग होगी. अगर कोई फीचर मूवी होती है, तो भी कम से कम 12 घंटे तक सेट पर रुकना होता है. मुझे याद है कि मैंने बार 18 घंटे तक फीचर मूवी के लिए सेट पर रुकी थी और मैं सोच रही थी कि शूटिंग कब खत्म होगी.

फिल्म की क्वालिटी पर निर्भर करता है जाने का समय

यह सीन और फिल्म की क्वालिटी पर भी निर्भर करता है, कि शूटिंग में कितना समय लगेगा. मैंने भी कभी 8 घंटे से कम समय में शूट से वापस लौटने के बारे में नहीं सोचा था. अगर शूटिंग जल्दी भी हो रही है तो भी कम से कम 4 से 6 घंटे लग सकते हैं.

Advertisement