फिल्म इंडस्ट्री के दबंग खान सलमान आज (Salman Khan) यानी कि 27 दिसंबर 2021 को 56 साल के हो गए हैं। वे इंडस्ट्री के सबसे महंगे एक्टर्स में से एक हैं। हालांकि वे केवल फिल्मों से ही नहीं बल्कि कई और जरियों से भी पैसा कमाते हैं। हमारी इस खास रिपोर्ट में जानिए….

इतनी है Salman Khan की कुल संपत्ति
अगर बात सलमान खान (Salman Khan) की कुल संपत्ति की करें तो सलमान खान की कुल संपत्ति करीब 360 मिलियन डॉलर्स है यानी अगर भारतीय रुपयों में बात करें तो ये 2300 करोड़ रुपये से अधिक बनते हैं।

फिल्मों से होती है सबसे अधिक कमाई
सलमान (Salman Khan) की सबसे अधिक कमाई फिल्मों से ही होती है। करीब 50 फीसदी कमाई फिल्मों से होती है। सलमान खान एक फिल्म के लिए करीब 60 करोड़ रुपये लेते हैं।

खुद का प्रोडक्शन हाउस
वे ना केवल एक एक्टर हैं बल्कि एक प्रोड्यूसर भी हैं। सलमान (Salman Khan) के प्रोडक्शन हाउस का नाम सलमान खान फिल्म्स है और इस बैनर तले वे कई फिल्में बना चुके हैं। इनसे सलमान को मोटी कमाई हुई है।

बिग बॉस और बाकी शोज
फिल्मों के अलावा सलमान (Salman Khan) बिग बॉस समेत कई शोज होस्ट करते हैं। बिग बॉस से उन्हें अच्छी खासी कमाई होती है। खबरें हैं कि बिग बॉस 15 के लिए सलमान खान को 350 करोड़ रुपये मिले हैं।

कई ब्रैंड प्रमोशन
सलमान (Salman Khan) कई ब्रैंड्स को एंडोर्स भी करते हैं। इनके लिए भी वे अच्छी खासी रकम लेते हैं। खबरें हैं कि वे एक एड के लिए 8 से 10 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

बीइंग ह्यूमन ब्रैंड से कमाई
इन सबके अलावा सलमान (Salman Khan) का खुद का एक फैशन ब्रैंड बीइंग ह्यूमन है। इस ब्रैंड से भी उन्हें सालाना कई करोड़ों की कमाई होती है। इसकी वैल्यूएशन करीब 350 करोड़ रुपये है।

कई जगहों पर बना ली प्रॉपर्टी
सलमान (Salman Khan) की कई जगहों पर शानदार प्रॉपर्टी है। सलमान खान नोएडा, चंडीगढ़, दिल्ली, मुंबई समेत कई जगहों पर प्रॉपर्टी के मालिक हैं। उनका खुद का फार्म हाउस है और इसके अलावा उनके पास एक फाइव बीएचके बंगला भी है।

सोशल मीडिया से कमाई
वे सोशल मीडिया से अच्छी खासी कमाई करते हैं। वे किसी ब्रैंड के लिए एक पोस्ट करने के लिए करोड़ों रुपये लेते हैं।

ये हैं Salman Khan की अपकमिंग फिल्म्स
सलमान (Salman Khan) की अपकमिंग फिल्मों में कई सारी फिल्में शामिल हैं। इनमें टाइगर 3, पठान, लाल सिंह चड्ढा, नो एंट्री में एंट्री, किक 2 जैसी फिल्में शामिल हैं।

Advertisement