बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जो कभी ना कभी शादीशुदा शक्स के प्यार में पड़ीं। इनके एक नहीं कईं रिश्ते बने लेकिन वो कभी शादी के बंधन में नहीं बंध पाई। पति का सुख उन्हें नहीं मिला। उम्र का एक लंबा पड़ाव इन एक्ट्रेसेस ने तन्हा गुजार दिया। आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही कुछ खूबसरत हीरोइनों के बारे में बता रहें हैं जिन्होंने दिल तो लगाया लेकिन सात फेरे नहीं लिए। आइए जानें-

नगमा
सलमान खान के साथ फिल्म बागी से लॉन्च होने वाली नगमा आज तक शादी का लड्डू नहीं चख पाई है । नगमा की जिंदगी में प्यार भी आया है । नगमा का अफेयर क्रिकेटर सौरब गांगुली से रहा है । इसके बाद शादीशुदा एक्टर रवि किशन से भी उनका रिश्ता रहा। नगमा के दोनों रिश्ते नाकाम रहें और 46 साल की उम्र में भी वो कुंवारी हैं।

आशा पारेख
आशा पारेख अपनी जिंदगी में यूं तो प्यार किया है लेकिन आजतक शादी नहीं रचाई। कहा जाता है कि आशा की फिल्म मेकर नासिर हुसैन के प्यार में थीं। इस बात को उन्होंने अपनी अपनी आत्मकथा में भी माना। आशा पारेख हमेशा कहती थी कि नासिर हुसैन उनकी जिंदगी का सच्चा प्यार रहे हैं। उनकी वजह से वो कुंवारी ही रह गईं।

परवीन बाबी
परवीन बाबी के बॉलीवुड में कई अफेयर्स हुए और गौर करने वाली ये बात थी हर बार उनका झुकाव शादी शुदा मर्दो की तरफ रहा। शादीशुदा लोगों की ओर झुकाव रखने की वजह से परवीन को इंडस्ट्री में अलग नजरों से देखा जाता था। डैनी के अलावा महेश भट्ट और कबीर बेदी से उनके गहरे रिश्ते रहे। सभीके साथ वो लिव इन में रहीं लेकिन शादी नहीं कर पाईं और तन्हा ही दुनिया से अलविदा हो गईं।

तब्बू
बीते साल एक्ट्रेस ने अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है, लेकिन आज भी तब्बू कुंवारी हैं। एक वक्त था जब तब्बू का नाम फिल्म मेकर साजिद नाडियाडवाला से जुड़ा था लेकिन दोनों का ब्रेकअप हो गया । कहते हैं तब्बू ने साजिद नाडियाडवाला से सगाई कर ली थी। इसके बाद तब्बू का नाम साउथ के सुपरस्टार एक्टर नागार्जुन के साथ जुड़ा लेकिन वो पहले से शादीशुदा थे । कहते हैं तब्बू ने नागार्जुन के कारण आजतक शादी नहीं की।

शमिता शेट्टी
‘शरारा शरारा’ गाने से पूरे बॉलीवुड में फेमस हुईं एक्ट्रेस शमिता शेट्टी (shamita shetty) 41 साल की हैं। शमिता अब तक कुंवारी हैं, उन्होंने अभी तक शादी नहीं की हैं। शमिता पहले से शादीशुदा मनोज वाजपेयी के प्यार में पड़ी। मनोज वाजपेयी के अलावा उनका नाम हरमन बावेजा और आफताब शिवदासानी से भी जुड़ा।

सुष्मिता सेन

Sushmita sen two answers for win miss universe crown in 1994 | Bollywood News in Hindi | इस एडवेंचरस सवाल का जवाब देकर सुष्मिता ने जीता था 'मिस यूनिवर्स' का ताज - Catch Hindiसुष्मिता सेन (Sushmita Sen) के कई लव अफेयर्स रहे हैं। इनका अफेयर विक्रम भट्ट, संजय दत्त, संजय कपूर समेत कई शादीशुदा लोगों से जुड़ा । 45 साल की सुष्मिता इन दिनों 14 साल छोटे रोहमन शॉल को डेट कर रही है, लेकिन आज तक शादी नहीं की। सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) बिन शादी के ही दो बेटियों की मां है।

नंदा
फेमस एक्ट्रेस नंदा की भी कुछ ऐसी ही कहानी है। कहा जाता है कि नंदा शादीशुदा डायरेक्टर मनमोहन देसाई से मोहब्बत करती थीं। देसाई भी उन्हें चाहते थे। 1992 में 53 साल की नंदा ने उनसे सगाई कर ली। लेकिन सगाई के दो साल बाद ही मनमोहन देसाई की एक हादसे में मौत हो गई। दोनों कभी एक नहीं हो पाए और नंदा अविवाहित ही दुनिया से चल बसीं|

Advertisement