दुनिया का सबसे पवित्र और सबसे प्यार रिश्ता भाई- बहन का होता है। और जब बात आती है किसी बॉलीवुड स्टार की तो उनके जीवन का हर हिस्सा और उनसे जुड़ा हर व्यक्ति प्रसिद्ध हो जाता है।हालांकि बॉलीवुड में कुछ ऐसे भाई-बहन है। जो कि लाइमलाइट से दूर रहते है। आइए यहां हम उन्हीं पर एक नज़र डालते है।

आइये नजर डालते हैं बॉलीवुड स्टार्स के ऐसे भाई-बहनों पर जो लाइमलाइट से दूर रहते हैं
1- दिशा पटानी की बहन खुशबू पटानी
फिल्म ‘एम.एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली दिशा पटानी की बहन खुशबू पटानी भारतीय सेना में अधिकारी हैं वह फिटनेस के लिए उत्साही है। और वह दिशा की तरह जिम में वर्क आउट करते खुद के वीडियो अपलोड करती रहती है। खुशबू फिट रहना पसंद करती है।

2- अमृता राव की बहन प्रीतिका राव
सुपरहिट फिल्म ‘विवाह’ में बतौर मुख्य किरदार में अपनी खूबसूरती और मासूम अदाओं से सबका दिल जीतने वाली अमृता राव की बहन प्रीतिका राव भी एक अभिनेत्री है। प्रीतिका ने बेइंतेहान और लव का है इंतजार जैसे शो में अभिनय किया है। दोनों काफी हद तक एक-दूसरे के हमशक्ल लगते हैं और अक्सर जुड़वा बच्चों के लिए भ्रमित रहते हैं।

3- शाहरुख खान की बहन शहनाज लालारुख
शहनाज लालारुख, बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख की बड़ी बहन हैं। जिन्हें पपराजी ज्यादा पसंद नहीं है और ये पर्दे के पीछे रहना पसंद करती हैं।

4- बिपाशा बसु की बहन बिजोयता
बियोजेता, मशहूर एक्ट्रेस बिपाशा बसु की छोटी बहन है। जो मॉडलिंग में भी काफी दिलचस्पी रखतीहै, लेकिन उन्हें बिपाशा जितनी प्रसिद्धि नहीं मिली।

5- प्रियंका चोपड़ा के भाई सिद्धार्थ चोपड़ा
सिद्धार्थ चोपड़ा, प्रियंका चोपड़ा के छोटे भाई हैं । और जिनेवा में पाक कला का कोर्स किया है। उन्होंने स्विट्जरलैंड में शेफ के रूप में भी प्रशिक्षण लिया है । सिद्धार्थ एक पब के मालिक हैं।

6- दीपिका पादुकोण की बहन अनीशा पादुकोण
अनीशा, दीपिका पादुकोण से पांच साल छोटी है। अनीशा के पास अर्थशास्त्र, समाजशास्त्र और मनोविज्ञान में स्नातक की डिग्री है। पेशे से वह एक गोल्फ प्लेयर हैं। वो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्हें मानसिक स्वास्थ्य के लिए दीपिका पादुकोण की नींव के सीईओ के रूप में भी सूचीबद्ध किया गया है अपनी बहन की तरह अनीशा का बॉलीवुड में आने का इरादा नहीं है।

7- सैफ अली खान की बहन सबा अली खान
सबा अली खान, सुपरस्टार सैफ अली खान की बहन है । बहुत से लोग ये नहीं जानते हैं कि सबा एक सफल ज्वैलरी डिजाइनर है। और उन्होंने अपनी भाभी करीना कपूर के लिए कुछ पीस भी बनाए है।

8- सुष्मिता सेन के भाई राजीव
एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के भाई राजीव को भी मॉडलिंग में काफी दिलचस्पी थी और उन्होंने साल 2010 में विल लाइफस्टाइल इंडिया फैशन वीक के लिए रैंप वॉक किया।

9- रणवीर सिंह की बहन रितिका भवनानी
रितिका भवनानी, रणवीर सिंह की बहन है। लेकिन रितिका के बारे में बहुत कुछ पता नहीं है, सिवाय इसके कि वह एक पशु प्रेमी है और साथ ही रणवीर के मीठे दाँत होने का कारण भी है।

10- ऐश्वर्या राय के भाई आदित्य राय
मिस वर्ल्ड रह चुकी ऐश्वर्या राय के भाई आदित्य नौसेना में मैकेनिकल इंजीनियर हैं। साल 2003 में उन्होंने फिल्म दिल का रिश्ता में एक निर्माता के रूप में भी काम किया है। लेकिन उनको इस क्षेत्र में ज्यादा सफलता नहीं मिली।

11- वरुण धवन के भाई रोहित धवन
वरुण धवन के भाई रोहित धवन ने फिल्म देसी बॉयज़ और ढिशूम में एक निर्देशक के रूप में काम किया है। और इन दोनों फिल्मों में से एक के लेखक भी हैं। वह पार्टनर और डॉन पर सहायक निदेशक भी रह चुके हैं।

12- बॉलीवुड स्टार कार्तिक आर्यन की बहन कृतिका तिवारी
कृतिका तिवारी , कार्तिक आर्यन की बहन है। और कृतिका पेशे से एक डॉक्टर हैं, और अक्सर उन्हें कार्तिक के साथ इंस्टाग्राम वीडियो में देखा जा सकता है।

13- टाइगर श्रॉफ की बहन कृष्णा श्रॉफ
कृष्णा श्रॉफ एक फिटनेस उत्साही हैं और उन्होंने राशी सूद द्वारा गाए गए किन्नी किन्नी वारी गीत के साथ अपना संगीत वीडियो डेब्यू किया।

14- अनुष्का शर्मा के भाई कर्णेश शर्मा
कर्णेश शर्मा प्रोडक्शन कंपनी क्लीन स्लेट फिल्म्ज़ में अनुष्का के पार्टनर हैं, जिसके बैनर तले पाताल लोक और बुलबुल जैसे कई हिट प्रोजेक्ट हैं।

15- रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा कपूर साहनी
रिद्धिमा रणबीर की बड़ी बहन है और वे पेशे से एक ज्वैलरी डिजाइनर हैं। उनके ब्रांड का नाम ‘आर ज्वैलरी’ है। रिद्धिमा भी पेशे से योग की शौकीन हैं।

16- बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन की बहन सुनैना रोशन
सुनैना रोशन ने भारत वापस आने और 1992 में शादी करने से पहले स्विट्जरलैंड में अपनी शिक्षा पूरी की। उन्होंने फिल्म क्रेज़ी 4 का निर्माण किया और काइट्स का सह-निर्माण किया।

17- अक्षय कुमार की बहन अलका भाटिया
फिल्म एक्ट्रेस अक्षय कुमार की बहन अलका भाटिया भी फिल्म व्यवसाय में हैं। और अलका फिल्म फुगली की निर्माता के रूप में काम कर चुकी है । लेकिन अलका को लाइमलाइट के पीछे ही रहना पसंद है।

18- परिणीति चोपड़ा के भाई सहज और शिवांग चोपड़ा
परिणीति चोपड़ा के दो भाई हैं, सहज और शिवांग चोपड़ा। लेकिन उनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। वे अक्सर उनके साथ शो आदि में देखे जाते हैं।

Advertisement