बीसीसीआई और ईसीबी ने इस आखिरी टेस्ट मैच को लेकर कई दौर की चर्चा की है.

9 सितंबर से मैनचेस्टर में भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू होने वाला पांचवा और आखिरी टेस्ट मैच कोविड कारणों के चलते रद्द कर दिया गया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इसकी जानकारी एक प्रैस रिलिज के दौरान दी.

दोनो टीमों के बीच अब तक 4 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें से 2 मैच भारत ने जीते हैं एक मैच में इंग्लैंड विजयी रहा है. वहीं एक मैच ड्रा रहा है. चूकिं भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे चल रही हैं ऐसे में भारतीय फैंस इस सवाल का जवाब जानने के लिए बेताब हैं कि क्या मैच रद्द होने पर टीम इडिया को विजेता घोषित कर दिया जायेगा.

इस बारे में बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज़ के जरिए इस बारे में जानकारी दी है. इस प्रेस रिलीज़ में दी गई जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई और ईसीबी ने इस आखिरी टेस्ट मैच को लेकर कई दौर की चर्चा की है.

बीसीसीआई और ईसीबी के बीच मजबूत संबंधों के चलते बीसीसीआई ने ईसीबी को रद्द किए गए टेस्ट मैच को रिशेड्यूल करने की पेशकश की है. दोनों बोर्ड इस टेस्ट मैच को फिर से शेड्यूल करने के लिए एक विंडो खोजने की दिशा में काम कर रहे हैं. बीसीसीआई ने हमेशा कहा है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा और भलाई सर्वोपरि है और उस पहलू पर कोई शामिल नहीं होगा.

बीसीसीआई के इस बयान से ज़ाहिर है कि फिलहाल सीरीज का फैसला भारत के पक्ष में नहीं जायेगा. 4 मैचों में दोनो टीम का स्कोर 2-1 रहेगा. सीरीज का फैसला पांचवा मैच खेलने के बाद ही हो पायेगा. ऐसे में पांचवे मैच के लिए लिए दोनो टीमों को लम्बा इंतजार करना पड़ सकता है.

Advertisement