Madhuri Dixit’s Marriage to Dr. Shriram Nene: A Beautiful Love Story: माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit), बॉलीवुड की सबसे प्रतिष्ठित अभिनेत्रियों में से एक, ने 1999 में लॉस एंजिल्स के कार्डियोवैस्कुलर सर्जन डॉ. श्रीराम नेने (Dr. Shriram Nene) से शादी की। उनकी खूबसूरत प्रेम कहानी, वे कैसे मिले, और एक जोड़े और माता-पिता के रूप में उनके जीवन के बारे में और जानें। उनके दो बेटों, आरिन और रयान के लिए। डिस्कवर करें कि माधुरी के विवाह और पारिवारिक जीवन ने उनके करियर को कैसे प्रभावित किया और उन्हें दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए प्रेरणा बना दिया।

माधुरी दीक्षित की डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी:

माधुरी दीक्षित, बॉलीवुड की सबसे प्रतिष्ठित और प्रिय अभिनेत्रियों में से एक, ने 1999 में लॉस एंजिल्स के एक कार्डियोवैस्कुलर सर्जन डॉ. श्रीराम नेने से शादी की। उनकी शादी एक साधारण मामला था, जिसमें केवल करीबी परिवार और दोस्तों की उपस्थिति थी।

Madhuri Dixit's Marriage to Dr. Shriram Nene: A Beautiful Love Story
Madhuri Dixit’s Marriage to Dr. Shriram Nene: A Beautiful Love Story

यह जोड़ी संयुक्त राज्य अमेरिका में मिली, जहां माधुरी माइक्रोबायोलॉजी में अपनी रुचि का अध्ययन करने और आगे बढ़ने के लिए अपने अभिनय करियर से ब्रेक ले रही थीं। डॉ. नेने को माधुरी से उनके भाई ने मिलवाया था, और उन्होंने तुरंत इसे हिट कर दिया। प्रेमालाप अवधि के बाद, उन्होंने गाँठ बाँधने और अपना जीवन एक साथ शुरू करने का फैसला किया।

अपनी शादी के बाद, माधुरी ने अभिनय से ब्रेक लिया और अपने पति के साथ रहने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका चली गईं। हालांकि, उसने फिल्म उद्योग के साथ अपना संबंध बनाए रखा और कभी-कभार फिल्मों और टेलीविजन शो में दिखाई दी।

2002 में, माधुरी और डॉ. नेने ने अपने पहले बच्चे, अरिन नाम के एक बेटे का स्वागत किया। उनके दूसरे बेटे, रयान का जन्म 2005 में हुआ था। माधुरी ने अपने बच्चों की परवरिश और एक गृहिणी होने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अभिनय से ब्रेक लिया।

Madhuri Dixit's Marriage to Dr. Shriram Nene: A Beautiful Love Story
Madhuri Dixit’s Marriage to Dr. Shriram Nene: A Beautiful Love Story

2011 में, एक लंबे अंतराल के बाद, माधुरी ने फिल्म “आजा नचले” से बॉलीवुड में वापसी की। उन्होंने फिल्मों और टेलीविज़न शो में अभिनय करना जारी रखा, और कई लोकप्रिय डांस रियलिटी शो में जज के रूप में भी काम किया।

अपने करियर और निजी जीवन के दौरान, माधुरी दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए एक प्रेरणा रही हैं। डॉ नेने के साथ उनका विवाह प्यार और प्रतिबद्धता का एक सुंदर उदाहरण है, और अपने करियर और परिवार को संतुलित करने की उनकी क्षमता कुछ ऐसी है जिसकी बहुत से लोग प्रशंसा करते हैं।

‘होली’ के रंग में सराबोर सनी लियोनी ने पति और बच्चों के साथ होली मनाई..

माधुरी दीक्षित के पति:

माधुरी दीक्षित के पति का नाम डॉक्टर श्रीराम नेने है। वह पेशे से कार्डियोवस्कुलर सर्जन हैं और लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया के रहने वाले हैं। इस जोड़े ने 1999 में शादी की और उनके दो बेटे हैं, अरिन और रयान। डॉ नेने माधुरी से संयुक्त राज्य अमेरिका में मिले जहां वह माइक्रोबायोलॉजी का अध्ययन करने के लिए अपने अभिनय करियर से ब्रेक ले रही थीं।

Madhuri Dixit's Marriage to Dr. Shriram Nene: A Beautiful Love Story
Madhuri Dixit’s Marriage to Dr. Shriram Nene: A Beautiful Love Story

अलग-अलग पृष्ठभूमि और पेशों से आने के बावजूद, एक-दूसरे के लिए उनका प्यार उन्हें एक साथ लाया और अब वे दो दशकों से अधिक समय से खुशी-खुशी शादी कर चुके हैं। माधुरी के करियर और निजी जीवन में डॉ. नेने हमेशा उनके समर्थन के स्रोत रहे हैं।

Advertisement