बिजनेस टायकून और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी तथा उनका परिवार लग्जरियस लाइफ स्टाइल जी ने और करोड़ों की प्रॉपर्टी को स्थापित करने के लिए आए दिन सुर्खियों में बना ही रहता है हाल ही में मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने दुबई में काफी महंगा घर खरीदा है।

मुकेश अंबानी

अनंत अंबानी ने दुबई के पाम जुमेराह पर स्थित विला को 640 करोड रुपए की भारी कीमत पर खरीद लिया है। अनंत अंबानी का यह साइड विला दुबई के आर्टिफिशियल द्वीप समूह के उत्तरी भाग में स्थित है।‌ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अनंत अंबानी के इस नए घर में 10 बेडरूम, एक स्पा रूम तथा इनडोर व आउटडोर स्विमिंग पूल मौजूद है। इसके अलावा अनंत अंबानी के पड़ोसी में दुनिया की बड़ी हस्ती शामिल है जिसके तहत अनंत अंबानी के घर के पास फुटबॉलर डेविड बेकम एवं पत्नी विक्टोरिया तथा बॉलीवुड किंग खान शाहरुख खान होंगे।

मुकेश अंबानी

पिछले साल ही खरीदी 79 मिलियन डॉलर की खूबसूरत हवेली 

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी उनकी पिता की 93.3 अरब डॉलर की संपत्ति के 3 वारिसों में से एक हैं। मुकेश अंबानी अब 65 साल की हो चुके हैं तथा वे धीरे-धीरे अपने बिजनेस की सारी बागडोर बच्चों के हाथ में सौंप रहे हैं। मुकेश अंबानी से जुड़े निजी सूत्रों से यह जानकारी मिली है कि अंबानी परिवार ने यह प्रॉपर्टी इसीलिए खरीदी है ताकि विदेशों में उनकी अचल संपत्ति को बढ़ाया जा सके। पिछले साल ही रिलायंस ने यूके में स्टॉक पार्क की खरीदारी के लिए 79 मिलियन डॉलर खर्च किए थे। स्टॉप पार्क एक जॉर्जिया युग की हवेली है जिसे मुकेश अंबानी ने अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी के लिए खरीदा था।

मुकेश अंबानी

रिलायंस टेलीकॉम ऑपरेटर के अध्यक्ष बने आकाश अंबानी 

हाल ही में मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी को रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड का अध्यक्ष घोषित किया गया है। मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी और बच्चों के साथ मुंबई के एंटालिया घर में रहते हैं। ‌ मुकेश अंबानी के इस घर में दुनिया की महंगी चीजें और सुविधाएं उपलब्ध है। ‌ मुकेश अंबानी के घर में 50 सीट वाला मूवी थिएटर, स्पा और 168 कारों की पार्किंग जैसी सुविधा शामिल है।

Advertisement