हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने साल 2021 के लिए सर्वश्रेष्ठ पाकिस्तानी खिलाड़ियों की घोषणा की है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के द्वारा पिछले वर्ष क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया.

पाक टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का मोस्ट वैल्यूएबल क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. 2021 में विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान गजब के फॉर्म में रहे.

रिजवान पिछले साल एक कैलेंडर ईयर में टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज रहे. पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने पिछले वर्ष 2021 में टेस्ट में 455 रन, वनडे में 134 रन और टी-20 में 1326 रन बनाए.

पिछले वर्ष रिजवान ने बल्ले से कई आतिशी पारी खेली. रिजवान ने टी 20 में पिछले वर्ष 2000 से अधिक रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी कायम किया. पाक टीम के तेज गेंदबाज हसन अली को टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

Imageहसन अली ने पिछले साल आठ टेस्ट में 41 विकेट अर्जित किये. पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से नवाजा गया. पाक के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को साल का सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन करने के लिए अवॉर्ड मिला. इनके अलावा पीसीबी के द्वारा वसीम जूनियर (पाकिस्तान का उभरता सितारा) और फरहान (साल का सर्वश्रेष्ठ घरेलू क्रिकेटर) को भी सम्मानित किया गया.

Advertisement