बॉलीवुड में फिल्मों को सफल बनाती है फिल्म की कहानी उनके किरदार और रोमांच। बॉलीवुड में बहुत से अभिनेता ऐसे हुए है जो ऑनस्क्रीन रोमांस तो छोड़ो अभिनेत्री को किस तक नहीं करते तो वहीं बहुत से एक्टर-एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जो अपनी हर फिल्म किसिंग सीन देते नजर आते हैं।

बॉलीवुड ऐसे अंतरंगी पलों को समेटने में कभी पीछे नहीं रहा। और किस्स की बात करें तो कैटरीना कैफ और आदित्य रॉय कपूर की फिल्म फितूर में भी इस जोड़े का हॉ”ट किस सीन चर्चा में रहा था, जिसने सोशल मीडिया को तब से लेकर अब तक पंगु बना रखा है, चाहे फिल्म निर्माता इसे स्क्रिप्ट की जरूरत कहें या प्रचार प्रचार के लिए सिर्फ एक उपकरण, स्मूच हमेशा हमारी फिल्मों का एक अभिन्न अंग रहा है, जो अक्सर प्रेमियों के बीच जुनून को व्यक्त करने के लिए उपयोग किया जाता है। इमरान हाशमी की कोई भी फिल्म हो, उनकी हर फिल्म में किस सीन तो होता ही था। लेकिन बॉलीवुड में कुछ ऐसे भी एक्टर एक्ट्रेस है जिनके किस फिल्म में चर्चा का विषय बनी।

शाहरुख खान और कैटरीना कैफ
रोमांस के बादशाह ने अपनी सभी फिल्मों में हमेशा ‘नो-किसिंग’ नियम का पालन किया है, शाहरुख ने यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी आखिरी फिल्म जब तक है जान के लिए अपनी पवित्र प्रतिज्ञा तोड़ दी। शाहरुख ने को-स्टार कैटरीना को स्मूच करते हुए कई महिलाओं और पुरुषों के दिलों की धड़कनें समान रूप से बढ़ा दी थीं। ओह यार! हम यहां वीडियो में शाहरुख की गहरी रोमांटिक निगाहों को नहीं देख सकते हैं।

सैफ अली खान और करीना कपूर खान
रियल लाइफ के पति पत्नी कपल ने सभी को कुछ सीरियस किसिंग गोल दिए। करीना और सैफ के का’मुक चुं’बन, उसके बाद करण जौहर की कु’र्बान के लिए एक बहुत ही भाप से भरा प्रेम-निर्माण दृश्य, ने मीडिया में हलचल मचा दी।

अनुष्का और रणबीर
अनुष्का और रणबीर के लिप-लॉ’क ने बॉम्बे वेलवेट में अपने सुपर-हॉ”ट सीन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। ऑनस्क्रीन कपल ने सीन में करीब एक मिनट तक एक-दूसरे की जमकर धुनाई की।

ऐश्वर्या राय और ऋतिक रोशन
धूम 2 के लिए ऐश्वर्या और ऋतिक के भावुक लिप लॉ’क ने इंडस्ट्री में काफी सनसनी मचा दी थी। चुं”बन को का”मुकता, रोमांस और प्यार के साथ स्वाद से पैक किया गया था। हालाँकि, बच्चन के साथ स्मू’च नीचे नहीं गया, क्योंकि ऐश उस समय अभिषेक को डेट कर रही थी।

Advertisement