बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘दबंग’ यानी सलमान खान 56 साल के हो चुके हैं लेकिन आज भी अभिनेता इंडस्ट्री के मोस्ट एलिजिबल बैचलर माने जाते हैं। सलमान खान की जिंदगी में कई लड़कियां आईं लेकिन उनका कोई भी रिश्ता शादी के बंधन तक नहीं पहुंच पाया। इसी वजह से सलमान खान की शादी इंडस्ट्री का हॉट टॉपिक है, जिससे जुड़े सवाल अक्सर सलमान से पूछे जाते हैं और अभिनेता हमेशा ही इन सवालों को हंसी में टाल देते हैं। लेकिन क्या आपको पता है सलमान खान ने एक बार उस अभिनेत्री के नाम का खुलासा किया था, जिसकी वजह से सलमान खान आज तक सिंगल हैं।

रेखा, सलमान खानदरअसल, सलमान खान ने अपने कॉन्ट्रोवर्शियल रियलिटी शो बिग बॉस में खुलासा किया था कि उन्होंने बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री रेखा की वजह से अब तक शादी नहीं की है और उनकी वजह से ही वह सिंगल हैं क्योंकि वह रेखा से शादी करना चाहते थे।

रेखा अपनी फिल्म ‘सुपर नानी’ का प्रमोशन करने बिग बॉस में पहुंची थीं। इस दौरान रेखा ने शो में बताया था कि जब सलमान टीनेजर थे तब वह मुझ से प्रभावित थे। उन दिनों हम दोनों पड़ोसी हुआ करते थे और इसी वजह से जब मैं सुबह 5:30 बजे मॉर्निंग वॉक पर जाती थीं तब वह साइकिल पर मेरे पीछे-पीछे चलते थे। सलमान मुझे बालकनी में खड़े होकर देखा करते थे। उन्हें तब पता नहीं था लेकिन वह मुझसे प्यार करने लगे थे।
इसके आगे रेखा ने बताया था कि सलमान खान ने अपने दोस्त के साथ मेरी योग क्लासेस भी जॉइन की। इतना ही नहीं, सलमान खान ने घर में सभी को यह तक कह दिया था कि जब मैं बड़ा हो जाऊंगा तब मैं उस लड़की से शादी करना चाहता हूं।’ रेखा की ये बात सुनकर सलमान खान थोड़ा शर्मा जाते हैं और फिर कहते हैं कि शायद इसी वजह से मेरी शादी अब तक नहीं हुई। सलमान की इस बात पर रेखा भी मजेदार जवाब देती हैं। वह कहती हैं, ‘अब ये बोलिए शादी इसी वजह से मैंने शादी नहीं की।’

सलमान खानसलमान खान का बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ नाम जुड़ चुका है, जिसमें संगीता बिजलानी, ऐश्वर्या राय से लेकर कटरीना कैफ तक शामिल हैं। सलमान और संगीता की शादी भी होने वाली थी। दोनों ने एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट किया था लेकिन आखिरी मौके पर दोनों की शादी कैंसिल हो गई और दोनों हमेशा-हमेशा के लिए अलग हो गए।
विज्ञापन

सलमान खान का ऐश्वर्या राय संग रिश्ता भी काफी चर्चा में रहा था। दोनों बॉलीवुड के पावर कपल थे। सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी को फैंस भी खूब पसंद करते थे लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया। दोनों लगभग साढ़े तीन साल रिश्ते में रहे थे। दोनों का ब्रेकअप की काफी चर्चा में रहा था। आज के समय में सलमान और ऐश्वर्या एक-दूसरे के सामने भी नहीं आते हैं।

Advertisement