हर साल सीजन के अनुसार नए डिजाइन्स,पैटर्न आदि को डिस्प्ले करने के लिए डिजाइनर्स के लिए खास फैशन शोज आयोजित किए जाते हैं। इन्हें देखने के लिए जानी-मानी हस्तियां तक पहुंचती हैं। हालांकि, कभी-कभी ये शोज डिजाइनर या उनके कलेक्शन के लिए नहीं बल्कि कुछ ऐसे इंसिडेंट्स के कारण सुर्खियों में आ जाते हैं जिनकी वजह शर्मिंदा करने वाली होती है। ऐसी ही एक घ’टना मॉडल और ऐक्ट्रेस गौहर खान के साथ भी हुई थी।

दरअसल, साल 2006 में हुए लैक्मे फैशन शो में गौहर खान डिजाइनर Lascelle Symons के लिए शो-स्टॉपर बनी थीं। रैंप वॉक के लिए ऐक्ट्रेस के फिगर को हाईलाइट करने वाली ड्रेस चुनी गई थी। उनकी आउटफिट में ऊपर गोल्डन ऑफ-शोल्डर टॉप था, जिसकी नेकलाइन स्ट्रेट कट रखी गई थी। वहीं वेस्ट पर इसे स्किन फिट रखा गया था ताकि गौहर के स्लिम फि’गर को फ्लॉ’न्ट किया जा सके। ड्रेस में नीचे का ब्लैक पॉर्ट भी पूरी तरह से बॉडीकॉन स्टाइल खा था। इसमें ऊपर से नॉट पैटर्न और पीछे से फिश टेल पैटर्न रखा गया था।

कॉन्फिडेंस से भरी दिख रही थीं गौहर

शो के दिन गौहर ने इस ड्रेस को पहना तो उनकी खूबसूरती देखने लायक थी। ऐक्ट्रेस को इस आउटफिट के साथ स्लीक हेयर विद बैक पफ हेयरस्टाइल दी गई थी। गाउन के लोअर पार्ट को पीछे से बो-पैटर्न दिया गया था जो उसे और प्रिटी व डेलिकेट लुक दे रहा था। रैंप वॉक शुरू हुआ तो नेट ऐंड शिफॉन से बनी इस ड्रेस में गौहर काफी कॉन्फिडेंस लेकिन संभलते हुए वॉक करती दिखीं, क्योंकि इसकी फिटिंग कुछ ज्यादा ही टाइट थी।

… और अचानक हो गया हा’द’सा

रैंप वॉक करते हुए वह आईं तो तब तक को सब ठीक था, लेकिन वह जैसे ही पीछे मुड़कर जाने लगीं तो अचानक उनके हिप पार्ट से ड्रेस फट गई। गौहर को इसका अहसास हुआ तो उन्होंने हाथ से स्किन को छिपाने की कोशिश की, लेकिन टियर हुआ पार्ट कुछ ज्यादा ही बड़ा था, जैसे-तैसे वह बैकस्टेज पहुंचीं। कैमरे में कैद हो चुकी इस घटना की तस्वीरें व विडियो वायरल होने में देर नहीं लगी और इस शो पर ‘फूहड़ता परसोने’ का आरोप लगाते हुए ए’फ’आ’ई’आ’र दर्ज करवा दी गई।

शि’काय’त के बाद पु’लि’स ने की थी जांच

पुलिस ने जांच की तो उन्हें कुछ भी ऐसा नहीं मिला कि केस को जारी रखा जा सके, उन्होंने इस मामले को बंद कर दिया। गौहर और डिजाइनर दोनों ने माना कि यह इंसिडेंट बस एक ऐक्सिडेंट था, इसे किसी ने भी जानबूझकर अंजाम नहीं दिया था। पुलिस के सामने भी गौहर ने ऐसी किसी भी आशंका से इनकार कर दिया और अपना बयान दर्ज करवाया। हालांकि, लोगों ने उन्हें टारगेट पर रखना जारी रखा।

फूट-फूटकर रोई थी गौहर खान

लोगों ने आरोप लगाया कि डिजाइनर और यहां तक कि गौहर ने पॉप्युलैरिटी के लिए इस ‘चीप तरीके’ का इस्तेमाल किया था। सालों तक लोग गौहर के इस इंसिडेंट को बार-बार उनके सामने घसीटते रहे। एक इंटरव्यू में जब गौहर से फिर से यह सवाल किया गया कि ‘क्या आपने यह जानबूझकर किया था?’ इसके जवाब में ऐक्ट्रेस ने इनकार करते हुए अपना पक्ष रखा। हालांकि, बाद में घर पहुंचने पर वह अपनी बहन के सामने फूट-फूटकर रोईं। ‘खान सिस्टर्स’ के एक एपिसोड में वह रोते-रोते अपनी बहन निगार से बोलती दिखीं ‘ऐसा कौन अपने साथ जानबूझकर करना चाहेगा। आखिर कौन लड़की अपने साथ ऐसा होने देना चाहेगी?’ उस समय निगार भी इमोशनल हो गई थीं और उन्होंने अपनी बहन को बहुत मुश्किल से संभाला था।

Advertisement