भारत की टीम ने अफगानिस्तान की टीम को कल खेले गये मैच में शिकस्त दी. ICC Mens T20 World Cup 2021 के 33वें मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान की टीम को 66 रन से शिकस्त दी. हार के बाद अफगानिस्तान के फैंस टीम पर फिक्सिंग का आरोप लगा रहे हैं.

वहीं ट्विटर पर अफगानिस्तान बनाम भारत मैच को फिक्स बताया जा रहा है. अफगानिस्तान की टीम का प्रदर्शन मैच में काफी निराशजनक रहा. हार के बाद मैदान में ही अफगानी फैंस ने टीम को लताड़ लगाई. आपको बता दें अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 210 रन बनाए.

211 रनों के लक्ष्य का पीछा करती हुए अफगान टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ ही भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं.

भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (74) और केएल राहुल (69) ने 14.4 ओवरों में 140 रनों की तूफानी साझेदारी की.

आखिरी ओवरों में हार्दिक पंड्या ने 35 और ऋषभ पंत ने 27 रनों की तूफानी पारी खेली. भारत की तरफ से गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. वहीं अश्विन जडेजा और बुमराह ने भी अच्छी गेंदबाजी की.

फिलहाल अफगानी फैंस के द्वारा लगाये जा रहे फिक्सिंग के आरोप कितने सही हैं इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. टीम इंडिया ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन कर विश्व कप में पहली जीत दर्ज की.

Advertisement