टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने 3 फरवरी को शादी की सालगिरह बनाई. पठान ने सफा बेग से शादी की और फिलहाल दोनों खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं. 27 अक्टूबर 1984 को पैदा हुए इरफान वडोदरा की गलियों से खेलते हुए टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम तक पहुंचे.

छोटे से घर में खेलते हुए वे बड़े हुए और अपनी स्विंग के दम पर केवल 19 साल की उम्र में टीम इंडिया में जगह बनाई. भारत को पाकिस्तान में कामयाबी दिलाई. टी20 वर्ल्ड कप का चैंपियन बनने में योगदान दिया. जनवरी 2006 में इरफान पठान ने इतिहास रचा.

वह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने. पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट में पहले ही ओवर में सलमान बट्ट, यूनिस खान और मोहम्मद यूसुफ को आउट कर हैट्रिक जमाई.

4 जनवरी 2020 को इरफान पठान ने 35 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहा. इरफान पठान की पत्नी का नाम सफा बेग है और दोनों ने लव मैरिज की थी. आपको बता दें मिडिल ईस्ट में अपने हुस्न से अच्छी-अच्छी मॉडल्स को पीछे छोड़ दिया था.

सफा मूल रूप से भारत के हैदराबाद की हैं, लेकिन उनकी परवरिश सऊदी अरब के जेद्दा में हुई है. सफा बैग ने वहां पर उन्होंने इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई करके उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा. जिसके बाद सफा मॉडलिंग की दुनिया का चमकता हुआ सितारा बन गईं. सफा ने कई पॉपुलर फैशन मैगजीन के साथ काम किया है. इसके अलावा, सफा एक मशहूर नेल आर्टिस्ट और एक पीआर फर्म की एग्जिक्यूटिव एडिटर भी हैं.

https://twitter.com/mishra_alok11/status/1489273122238779394

हालांकि, सफा ने इरफान पठान से शादी करने के बाद मॉडलिंग की दुनिया और लाइमलाइट से दूरी बना ली है. हाल ही में पठान ने सफा के साथ एक तस्वीर शेयर की है जिस पर लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं.

Advertisement