वैसे तो बॉलीवुड के खान में शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान का नाम आता है, लेकिन यहां हम सलमान नहीं, बल्कि सैफ अली खान की बात कर रहे हैं। असल में यहां बात उन स्टार्स की हो रही है, जिन्होंने शादी के बाद फिल्मी कॅरियर शुरू किया था। खास बात ये है कि इन सभी ने अपनी शादी की बात छुपाई नहीं थी।

शाहरुख ने गौरी खान से 1991 में शादी की थी जबकि उनकी डेब्यू मूवी ‘दीवाना’ 1992 में रिलीज हुई थी। उनके कॅरियर पर शादीशुदा होने का कभी फर्क नहीं पड़ा था।

16 साल की डिंपल ने अपनी डेब्यू फिल्म बॉबी की रिलीज से छह महीने पहले ही 16 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी कर ली थी। शादी के बाद उनकी फिल्म ही नहीं वह भी हिट हुई थीं और उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया।

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट यादों की बारात में काम कर चुके आमिर खान ने 1988 में कयामत से कयामत तक से डेब्यू किया था, लेकिन डेब्यू फिल्म से दो साल पहले 1986 में उन्होंने रीना दत्ता से शादी कर ली थी। अपने इस फिल्म के गाने ‘पापा कहते हैं में’ आमिर ने रीना का क्लोजप भी शूट कराया था।

बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर ने साल 1946 में कृष्णा से शादी कर ली थी और उनकी पहली फिल्म बतौर एक्टर 1947 में आई थी।

आयुष्मान भी फिल्मों में एंट्री से पहले ही शादीशुदा थे, उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड ताहिरा कश्यप से 2011 में शादी की थी। 2012 में उनकी पहली फिल्म ‘विक्की डोनर’ रिलीज हुई थी।

सैफ ने 1991 में 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी। तब सैफ ने बॉलीवुड में डेब्यू भी नहीं किया था। शादी के दो साल बाद सैफ 1993 में ‘आशिक आवारा’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

आयुष्मान भी फिल्मों में एंट्री से पहले ही शादीशुदा थे, उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड ताहिरा कश्यप से 2011 में शादी की थी। 2012 में उनकी पहली फिल्म ‘विक्की डोनर’ रिलीज हुई थी।

सलमान खान की बहन अर्पिता से शादी करने वाले बहनोई आयुष शर्मा से शादी के बाद फिल्मों में डेब्यू किया. उनकी पहली फिल्म लवरात्रि थी इसके बाद खुद सलमान के साथ फिल्म अंतिम में नजर आने वाले हैं.salman khan sister arpita khan baby girl name ayat sharma aayush  sharma-नींद से जगते ही सलमान खान ने सबसे पहले देखी भांजी आयत की तस्वीर,  बर्थडे पर जताई पिता बनने की इच्छा -

Advertisement