टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी हमेशा से ही शो ऑफ वाली चीजों से दूर रहे हैं.

उन्होंने इंडियन क्रिकेट टीम में जगह बनाने के लिए जो संघर्ष किया हैं उसे वे आज तक नहीं भूले हैं. इसलिए वे हमेशा खुद को एक आम इंसान की तरह ही ट्रीट करते हैं.

उनके अंदर घमंड नाम की चीज नहीं हैं. यही चीज उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग बनाती हैं. इसी बात का सबूत देते हुए आज हम आपको शमी की कुछ ख़ास दिल छू लेने वाली तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं.

1. मोहम्मद शमी का ताल्लुक एक किसान परिवार से है. ऐसे में वह आज भी जब घर होते हैं तो प्रैक्टिस के लिए खेतों पर चले जाते हैं.लॉकडाउन में सिर्फ मोहम्मद शमी लगा पाए दौड़, गांव में कर रहे 'स्पेशल ट्रेनिंग' - covid 19 team india running practice md shami his farmhouse tspo - AajTak
2. खेतों पर वह जमकर पसीना बहाते हैं. लॉकडाउन के दौरान उनकी कई तस्वीरें वायरल हुईं थी.Lockdown muhamad Shami Cricketer Muhammad Shami trying Stemina in a tillage farm in Amroha
3. लॉकडाउन के दौरान मोहम्मद शमी ने महानगरों से घर जा रहे प्रवासी मजदूरों को मदद कर लोगों का दिल जीता था.Mohammed Shami distributes food packets and masks on NH 24 in Uttar Pradesh, BCCI shares video | Cricket News – India TV4. ये तस्वीर तब की जब शमी के पिता का इंतकाल हो गया था. शमी ने वालिद की क’ब्र की मिट्टी खुद ही निकाली थी. किसी बेटे के लिए ये काम करना बहुत भारी होता है.

कब्र खोदने से लोगों की मदद तक ये तस्वीरें साबित करती हैं जमीन से जुड़े इंसान हैं मोहम्मद शमी 5
अपने पिता के इंतकाल के बाद उन्हें दफनाने के लिए खुद ही खड्डे से मिट्टी निकाली। ये किसी भी बेटे के लिए बहुत ही मुश्किल होता है।
कब्र खोदने से लोगों की मदद तक ये तस्वीरें साबित करती हैं जमीन से जुड़े इंसान हैं मोहम्मद शमी 6
कोरोना वायरस के बीच पिछले साल लॉकडाउन लगने से प्रवासी मजदूरों को काफी परेशानी हुई थी, लेकिन शमी ने उनकी मदद को हाथ आगे बढ़ाएं।
कब्र खोदने से लोगों की मदद तक ये तस्वीरें साबित करती हैं जमीन से जुड़े इंसान हैं मोहम्मद शमी 7
मोहम्मद शमी जब क्रिकेट से दूर रहते हैं तो अपने पैतृक घर पर पहुंचकर बागों की सैर करते देखे जाते हैं।
कब्र खोदने से लोगों की मदद तक ये तस्वीरें साबित करती हैं जमीन से जुड़े इंसान हैं मोहम्मद शमी 8
भारत का ये तेज गेंदबाज कभी भी आम लोगों के बीच जाने से नहीं चूकता है, जब भी उन्हें लोगों के बीच जाने का मौका मिलता है, बच्चे हो या बड़े खूब प्यार से उनके साथ रहते हैं और सेल्फी भी दिलवाते हैं।
कब्र खोदने से लोगों की मदद तक ये तस्वीरें साबित करती हैं जमीन से जुड़े इंसान हैं मोहम्मद शमी 9
दिल्ली कैपिटल्स(तब दिल्ली डेयरडेविल्स) में खेलने के दौरान अपना व्यस्त कार्यक्रम होने के बाद भी कॉलेज में छात्रों के बीच पहुंचकर उनका उत्साहवर्धन किया।
कब्र खोदने से लोगों की मदद तक ये तस्वीरें साबित करती हैं जमीन से जुड़े इंसान हैं मोहम्मद शमी 10
किसी भी स्तर पर चैरिटी करने में भी मोहम्मद शमी कभी पीछे नहीं रहे हैं, उन्हें जब भी मौका मिला तब उन्होंने चैरिटी की, इस तस्वीर से साबित होता है ये
कब्र खोदने से लोगों की मदद तक ये तस्वीरें साबित करती हैं जमीन से जुड़े इंसान हैं मोहम्मद शमी 11
मोहम्मद शमी आज एक बड़े खिलाड़ी और लोकप्रिय शख्सियत बन चुके हैं, लेकिन कभी उन्होंने इसे अपने पर हावी नहीं होने दिया तभी तो वो इस तस्वीर में दिख रहे हैं आम लोगों के साथ होली मनाते हुए।
कब्र खोदने से लोगों की मदद तक ये तस्वीरें साबित करती हैं जमीन से जुड़े इंसान हैं मोहम्मद शमी 12
शमी को पालतू जानवरों से भी खूब प्यार है, तभी तो वो जब भी घर पर होते हैं, तो अपने पालतू जानवरों के साथ नजर आ जाते हैं, ऐसी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखी जाती है।
कब्र खोदने से लोगों की मदद तक ये तस्वीरें साबित करती हैं जमीन से जुड़े इंसान हैं मोहम्मद शमी 13
मोहम्मद शमी पर्यावरण से भी खूब प्रेम करते हैं उन्हें पर्यावर से कितना लगाव है जो इस पौधारोपण वाली तस्वीर से सब साबित हो जाता है।
Advertisement