नीना गुप्ता बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेज में से एक हैं। पर्दे पर तो उनका दमखम दिखता ही है साथ ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी वो काफी चर्चा में रहतीं हैं। किसी भी मुददे पर नीना बेबाक राय रखती हैं। नीना जहां पर्दे पर बोल्ड और दमदार अभिनय करती हैं तो वहीं असल जिंदगी में भी वो बहुत बोल्ड और बिंदास नजर आती हैं। अपने अतीत के बारे में बात करने में भी उन्हें कभी हिचक नहीं होती है। हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने रिलेशनशिप पर बात की। इस दौरान उन्होंने अपने एक्स विवियन रिचर्ड्स के बारे में भी बहुत कुछ कहा। बता दें कि उनकी बेटी मसाबा गुप्ता विवियन रिचर्ड्स की बेटी हैं।

वेस्टइंडीज प्लेयर के साथ रिलेशनशिप पर बोलीं नीना गुप्ता

क्रिकेट जगत और बॉलीवुड का बहुत पुराना नाता रहा है। बहुत सी ऐसी एक्ट्रेसेस रही हैं जिनके अफेयर क्रिकेटर्स से रहे हैं। जहां कुछ एक्ट्रेसेस ने क्रिकेटर्स से शादी कर ली तो वहीं कुछ के अफेयर्स समय के साथ ही खत्म हो गए। 1980 में नीना गुप्ता का अफेयर पूर्व  क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ था। 1989 में उनकी बेटी मसाबा का जन्म हुआ था। उस वक्त नीना और विवियन ने शादी नहीं की थी। बिना शादी के मां बनने के नीना के इस फैसले पर काफी हंगामा भी हुआ था।

हालांकि नीना ने एक सिंगल मदर के तौर पर मसाबा की शानदार परवरिश की। उस वक्त विवियन शादीशुदा थे और उन्होंने नीना के लिए अपनी पत्नी को छोड़ने से इनकार कर दिया था। ऐसे में नीना ने मसाबा को अकेले ही पाला और उन्हें अपना नाम दिया। इसके बाद नीना ने साल 2008 में विजय मेहरा से शादी की।

हाल ही में नीना ने अपने रिलेशनशिप पर बातचीत की। नीना ने कहा- मेरा मानना है अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आप उससे नफरत नहीं कर सकते। आप साथ नहीं रह सकते हैं। मैं अपने एक्स बॉयफ्रेंड से नफरत नहीं करती हूँ ना मैं अपने एक्स पति से नफरत करती हूं। क्यों मुझे नफरत करनी चाहिए? उन्होंने बिना विवियन का नाम लेते हुए कहा- अगर कोई मुझे इतना बुरा लगता है तो मैं उसे बच्चा पैदा क्यों करूंगी? क्या मैं पागल हूं?

वेस्टइंडीज पिता के साथ मसाबा के हैं अच्छे सं’बंध

गौरतलब हैं कि विवियन के शादी से इनकार के बाद भी नीना के उनसे अच्छे संबंध हैं। मसाबा भी अपने पिता विवियन के काफी करीब हैं। नीना भी कभी उन दोनों के रिश्तों के बीच में नहीं आईं। मसाबा खुद यह बात स्वीकार कर चुकीं हैं। मसाबा ने कहा था- कभी भी मां ने मेरे और पापा के रिश्तों को खराब करने की कोशिश नहीं की। मैं एक ए’ड’ल्ट हूँ और मैंने अपने पिता के साथ अच्छे रिश्ते बनाए हैं। मां ने मुझे हमेशा इस बात की छूट दी कि मैं अपने फैसले खुद ले सकूं। मेरी लाइफ में कौन क्या रोल प्ले करने वाला है या क्या करेगा ये उन्होंने मुझ पर ही छोड़ दिया है।

बता दें कि इन दिनों मसाबा गुप्ता और नीना गुप्ता सीरीज मसाबा मसाबा को लेकर चर्चा में हैं। पहले सीजन को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इस सीजन में भी दोनों अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच बैलेंस बनाने की कोशिश करती नजर आ रहीं हैं। उम्मीद है कि फैंस को दूसरा सीजन भी काफी पसंद आएगा।

Advertisement