भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में आज से सीरीज के चौथे टेस्ट का आगाज होने जा रहा है.

गौरतलब है कि पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर चल रही है. चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में क्रिस वोक्स और मार्क वुड की वापसी हुई जबकि मोईन अली को उपकप्तान बनाया गया है. भारत के स्टार ओपनर हिटमैन रोहित शर्मा के पास इस टेस्ट में इतिहास रचने का मौका है.

आपको बता दें हिटमैन रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में 15000 रन पूरे करने से महज 22 रन दूर हैं. रोहित शर्मा के शानदार फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह ओवल टेस्ट में 22 रन बनाकर भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 हजार रन बनाने वाले 8वें बल्लेबाज बन जाएंगे.

रोहित शर्मा टेस्ट रैंकिंग में इस वक्त विराट कोहली से भी ऊपर हैं. इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा भारत की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

दरअसल सिराज मैच में एक विकेट लेते ही ICC टेस्ट चैम्पियनशिप ट्रॉफी 2021-23 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे. इसके अलावा इस साल टेस्ट में 25 विकेट के आंकड़े को छूने वाले पहले तेज गेंदबाज भी सिराज बन जाएंगे.

आपको बता दें इस वर्ष भारत की तरफ से शबे ज्यादा विकेट अश्विन ने हासिल किये हैं. शमी अगर मैच में दो विकेट बोल्ड आउट कर के हासिल कर लेते हैं तो वह सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को बोल्ट करने के मामले में जहीर खान (56 बोल्ड) को पीछे कर देंगे.

Ind vs SA Team India beat South Africa by 203 Runs Rohit sharma scores 303  runs Jagran Speicalशमी अब तक टेस्ट में 55 खिलाड़ियों को बोल्ड आउट कर चुके हैं. इसके अलावा शमी अगर 5 विकेट अर्जित कर लेते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट पुरे कर लेंगे.वहीं बुमराह के पास भी रिकॉर्ड बनाने का मौका है.

बुमराह अगर मैच में 3 विकेट प्राप्त करते हैं तो उनके विकेटों की संख्या 100 हो जाएगी. बुमराह अब तक 23 टेस्ट मैचों में 97 विकेट हासिल कर चुके हैं. वहीं शमी के नाम 195 विकेट दर्ज हैं.

Advertisement