इंग्लैंड में खेली जा रही काउंटी चैम्पियनशिप में हाशिम अमला ने बेहद ही धीमी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया.

हाशिम अमला सरे की तरफ से खेलते हुए दूसरी पारी में 278 गेंदों का सामना करते हुए महज 37 रन बनाये. वहीं उनकी पूरी टीम ने भी बल्लेबाजी में खराब प्रदर्शन करते हुए 104 ओवर में सिर्फ 122 रन बनाये.

आपको बता दें मैच में हैंपशर की टीम ने पहली पारी में 488 रन बनाए जिसके जवाब में सरे की टीम सिर्फ 72 रनों पर सिमट गई. सरे को फॉलोऑन खेलना पड़ा और उसकी हार लगभग तय थी, लेकिन आखिरी दिन हाशिम अमला की अगुवाई में सरे के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में विकेट पर टिकने का जज्बा दिखाया और रन बनाने के बजाए सिर्फ ओवरों को खत्म करने पर ध्यान दिया.

टीम को सफलता भी मिली और सिर्फ 2 विकेट रहते हुए अमला की टीम मैच को ड्रॉ करवा में सफल रही. स्ट क्रिकेट में अपनी लंबी पारियों के लिए मशहूर हाशिम अमला ने अपने अंतरराष्ट्रीय अनुभव को पूरी तरह इस मैच में झोक दिया.

9 ओवर में सिर्फ 6 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए अमला ने विकेट पर पैर जमा लिए और मैदान से हिलने को तैयार नहीं हुए. इस दौरान हैंपशर के हर गेंदबाज ने अमला को परेशान करने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली. अमला ने दिनभर बैटिंग की और 278 गेंदों तक क्रीज पर जमे रहे.

इस दौरान उन्होंने सिर्फ 37 रन बनाए और जिसमें 5 चौके शामिल थे. वह अंत तक नाबाद रहे और मैच बचाने की अपनी कोशिश में सफल रहे. मैच ड्रा करने की इस मुहिम में सरे के बाकी बल्लेबाजों ने भी अपनी-अपनी क्षमता से अमला का साथ दिया और सिर्फ गेंदों को रोकने का प्रयास करते रहे.

बैटिंग की ऐसी मिसाल! 104 ओवर में बने सिर्फ 122 रन, एक ही बल्लेबाज ने खेली 278 गेंद और लगाए सिर्फ 5 चौकेहालांकि अमला को छोड़कर बाकी बल्लेबाज पवेलियन लौटते रहे, लेकिन इससे सरे का काम बन गया. सरे की पूरी टीम ने 104.5 ओवरों तक बल्लेबाजी की जिसमें बने सिर्फ 122 रन. हालांकि इस दौरान 63 ओवर तो मेडन ही रहे.

Advertisement