जाह्नवी कपूर बॉलीवुड एक्ट्रेस है, जो वर्ष 2018 में बॉलीवुड फिल्म धड़क से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखी हैं। फिल्म धड़क में जाह्नवी के साथ इशान खट्टर भी नज़र आयें है। जाह्नवी कपूर का जन्म 6 मार्च 1997 को मुंबई (भारत) में हुआ था। जाह्नवी कपूर के पिता का नाम बोनी कपूर है, जो बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक-निर्माता है। जाह्नवी की मां बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार दिवंगत श्रीदेवी है। जाह्नवी की एक सगी बहन ख़ुशी कपूर और स्टेप सिस्टर अंशुला और भाई अर्जुन कपूर है।

करियर

जान्हवी ने फिल्म धड़क से अपने अभिनय करियर की शुरुवात की थी, जिसके बाद जान्हवी अपनी दूसरी फिल्म गुंजन सक्सेना में एक कारगिल गर्ल का रोल निभाते हुये नज़र आयी। जान्हवी की हालिया रिलीज़ फिल्म ‘रूही’ है।

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री जानवी कपूर अब किसी नाम की पहचान की मोहताज नहीं है! कम समय में ही जानवी कपूर ने बॉलीवुड में अपना सिक्का जमा लिया है! एक समय ऐसा भी था जब जानवी कपूर की पहचान श्रीदेवी की बेटी के नाम से होती थी!
मगर अब जानवी कपूर की पहचान सिर्फ उनके नाम और काम की वजह से होती है! जानवी कपूर का बैकग्राउंड यूं तो फिल्मी रहा है! उनके पिता बोनी कपूर फिल्मों के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे! उनकी मां बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हीरोइनों में गिनी जाती है! हालांकि श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं है!

कम उम्र में ही वह इस दुनिया से चली गई! शायद इस बात का दुख हमेशा जानवी कपूर को रहेगा! क्योंकि श्रीदेवी जानवी कपूर की पहली फिल्म की सफलता भी नहीं देख पाई थी! यह कसक हमेशा बच्चों में रह जाती है! अगर उनके माता-पिता के साथ इस प्रकार की दुर्घटना हो जाती है! क्योंकि हर बच्चा चाहता है कि कामयाबी के सफर में उनका परिवार हमेशा उनके साथ रहे!

युवाओं कि पसंद

जानवी कपूर युवाओंं में काफी पसंद करने वाली अभिनेत्री है! युवाओं में जानवी कपूर इस समय बहुत बड़ा ब्रांड है! सोशल मीडिया पर उनकी काफी फैन फॉलोइंग है! वह अपने फैंस के साथ लगातार कनेक्ट करती हैं! जानवी कपूर ने किसी भी प्रकार की ड्रेस पहने से कोई परहेज नहीं किया! चाहे वह बिकनी हो या और किसी प्रकार की ड्रेस! जाह्नवी हमेशा कॉन्फिडेंस के साथ नजर आयी है!


उसको पहनती है! जानवी कपूर के कपड़े जिम में जाते हुए हर समय चर्चा का विषय बनते हैं! क्योंकि जब भी जानवी कपूर जिम में जाती है वह बेहद टाइट कपड़े पहन कर जाती हैं! मीडिया कर्मी जानवी कपूर की फोटो लेते हैं, उसके बाद जानवी कपूर ट्रेंड करने लग जाती है! जब भी जानवी कपूर रोड पर निकलती है तो हंगामा हो ही जाता है! देखने के लिए उनके फैन उमड़ पड़ते हैं!

Advertisement