द हंड्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट के 31वे मैच में बर्मिंघम फीनिक्स ने नार्दन सुपरचार्जस को हरा दिया.

आईपीएल के दूसरे हाफ के मुकाबलों से पहले राजस्थान रॉयल्स के प्रमुख ऑलरांउडर लियाम लिविंगस्टोन ने जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं. इंग्लैंड में आयोजित द हंड्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को खेले गए मुकाबले में उन्होने बल्ले और गेंद दोनो से शानदार प्रदर्शन किया.

लिविंगस्टोन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए. इसके बाद सिर्फ 40 गेंद में 10 छक्के और 3 चौके जड़कर नाबाद 92 रन की कप्तानी पारी खेली. उनकी इस पारी के बदौलत बर्मिंघम फीनिक्स ने 26 गेंद रहते ही यह मुकाबला जीत लिया. अब टीम शनिवार को लॉर्ड्स में फाइनल खेलेगी.

नॉर्दन सुपरचार्जस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंदो पर 8 विकेट खोकर 143 रन बनाए. टीम के लिए टॉम कोहमोर ने 44 गेंदो पर 4 चौको और 5 छक्कों की मदद से 71 रन की पारी खेली. उन्होने क्रिस लिन (34) के साथ पहले विकेट के लिए 95 रन जोड़े. मिल्ने-हॉवेल ने 2-2 और लिविंगस्टोन ने 3 विकेट लिए.

144 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बर्मिंघम फीनिक्स की टीम ने केवल 74 गेंदो पर ही 2 विकेट खोकर मैच जीत लिया. पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद लिविंगस्टोन का ओपनर फिन एलेन ने अच्छा साथ दिया. उन्होंने 26 गेंद में 42 रनों की पारी खेली.Image इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 51 गेंदों में 106 रनों की साझेदारी की. लिविंगस्टोन ने टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक बनाया. वह सबसे तेज शतक बनाने से चूक गए. उन्होने 40 गेंदो पर 10 छक्कों और 3 चौको की मदद से नाबाद 92 रन बनाए.

Advertisement