सलमान खान को बॉलीवुड के ‘भाईजान’ के नाम से जाना जाता है।

कहाँ जाता है कि फिल्म इंडस्ट्री में सलमान खान जिसे ब्रेक दे देते हैं उसका करियर बन जाता है। वहीं अगर किसी से सलमान खान की अनबन हो जाये तो उसका करियर लगभग खत्म हो जाता है| हालांकि इस सब के बावजूद बॉलीवुड के कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने खुलेआम सलमान खान से पंगा लिया बल्कि उन्हें ललकारा भी।

आज के इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें सलमान खान बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं| आइये जानते हैं इनके बारे में-

1- ए आर रहमान (A R Rahman)
आपको बता दें सलमान खान ने अपनी फिल्म का टाइटल ‘जय हो’ रखा तो ए आर रहमान ने उन पर केस दर्ज करा दिया था। इसके बाद सलमान खान ने रहमान की आलोचना करते हुए कहा था कि ए आर रहमान के गाने उनके सिर से ऊपर जाते हैं।

2- हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya)
इस लिस्ट में एक्टर और सिंगर हिमेश रेशमिया का नाम भी शामिल है| सिंगर हिमेश और सलमान खान भी एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं। हिमेश से हुई लड़ाई के बाद सलमान उन्हें हर जगह नजरअंदाज करते थे और कई डायरेक्टर्स ने उन्होंने हिमेश को काम ना देने की गुजारिश की थी। हालांकि कुछ समय बाद दोनों का पैचअप हो गया था।

3- शाहरूख खान (Shah Rukh Khan)
बॉलीवुड एक्टर कटरीना कैफ के जन्मदिन के अवसर पर शाहरूख खान और सलमान खान के बीच प्रोफेशनल काम को लेकर झगड़ा हो गया था। आपको बता दें कैटरीना की इस पार्टी का आयोजन सलमान खान ने ही किया था।

4- रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)
रणबीर कपूर का नाम कैटरीना से जुड़ते ही रणबीर सलमान खान से पंगा लेने वाले एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हो गये थे। उस दिन के बाद से सलमान और रणबीर न तो एक-दूसरे के टच में हैं और न ही एक-दूसरे से टकराते हैं।

5- अरिजीत सिंह (Arijeet Singh)

अरिजीत सिंह (Arijeet Singh)आपको बता दें सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘सुल्तान’ से अरिजीत सिंह के गाने को हटा दिया था। इस वाकये के बाद अरिजीत ने एक अवॉर्ड शो में सलमान को लेकर कमेंट किया था, जिसके बाद अरमान सलमान के आलोचकों की लिस्ट में शामिल हो गये।

6- सोनू निगम (Sonu Nigam)
सलमान खान और सोनू निगम के बीच बहस हो गई थी। सोनू निगम ने इस दौरान सलमान को गलत ठहराया था और ये बात सलमान को रास नहीं आई थी।

7- ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai)
सलमान खान और ऐश्वर्या राय के बीच की कड़वाहट किसी से भी नहीं छिपी है। सलमान खान से नाता तोड़ने के बाद ऐश्वर्या राय ने दबी जुबान में सलमान खान की काफी बुराई की थी।

8- संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali)
फिल्म माशाअल्लाह के लिए संजय लीला भंसाली और सलमान खान के बीच बहस हो गयी थी। इसके बाद से दोनों के रिश्ते सामान्य नहीं हो पाए और दोनों एक दूसरे से कटने लगे थे।

9- शाहिद कपूर (Shahid Kapoor)
बॉलीवुड के एक्टर शाहिद ने एक इवेंट में सलमान खान को एक स्टेप सिखाया था और उनका मजाक भी बनाया था। बॉलीवुड के भाईजान सलमान के नाराज होने के पश्चात शाहिद ने उनसे माफी भी मांगी थी।

10- विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi)
ऐश्वर्या राय की वजह से विवेक और सलमान के बीच दुश्मनी शुरू हो गयी थी। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान से पंगा लेने के बाद विवेक को फिल्म इंडस्ट्री में काम मिलना बंद हो गया था।

Advertisement