सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा में कई सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का परिचय दिया है. अमिताभ बच्चन आज अपने उम्र के उस पड़ाव पर पहुंच चुके हैं जहां से लोग काम करना बंद कर देते हैं. बावजूद इसके अमिताभ बच्चन आज भी बॉलीवुड की फिल्मों में सक्रिय हैं और अक्सर बॉलीवुड की फिल्मों में नजर आते रहते हैं. अमिताभ बच्चन का बच्चन परिवार आज ना सिर्फ देश में बल्कि पूरी दुनिया में फेमस है और बच्चन परिवार बॉलीवुड का सबसे सफल परिवार की लिस्ट में शामिल है.

बच्चन परिवार के हर एक सदस्य सफलता हासिल कर चुके हैं. अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन भी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की सुपरहिट अभिनेत्री रहीं हैं. वही बात करें अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन की तो अभिषेक बच्चन भी बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता है. अमिताभ बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन भी बॉलीवुड की सुपरहिट अभिनेत्री हैं और ऐश्वर्या राय बच्चन ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मों में अपने एक्टिंग का जलवा बिखेरा है.

अमिताभ बच्चन आज 3000 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं और उनके यहां काम करने वाले नौकर भी काफी ज्यादा पैसा कमाते हैं और ऐश से अपनी जिंदगी बिताते हैं. लेकिन क्या आपको पता है अमिताभ बच्चन के भाई आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और काफी बुरे वक्त का सामना कर रहे हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं अमिताभ बच्चन के चचेरे भाई अनूप रामचंद्र की. अनूप रामचंद्र अमिताभ बच्चन के चचेरे भाई हैं बावजूद इसके यह गरीबी में अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

दरअसल, अमिताभ बच्चन और इनके चचेरे भाई में एक बार जमीन को लेकर विवाद हो गया था. जी हां अनूप रामचंद्र जिस पुश्तैनी घर में रहते हैं उस घर को लेकर अमिताभ बच्चन से एक बार इनका विवाद हो गया था जिसके बाद से अमिताभ बच्चन ने इनसे अपना रिश्ता तोड़ लिया और इन्होंने भी अमिताभ बच्चन से अपना रिश्ता तोड़ लिया और तो और यह अभिषेक बच्चन की शादी में भी शामिल होने नहीं पहुंचे थे. पुश्तैनी घर के वजह से बच्चन परिवार अनूप रामचंद्र से नाराज है और यही कारण है कि बच्चन परिवार इनकी कोई मदद नहीं करता है.

[डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. svnews24.in अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]

Advertisement