टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शुक्रवार 3 सितंबर को 31 साल के हो गए.

इंग्लैंड दौरे पर खेल रहे मोहम्मद शमी का यह जन्मदिन उनके फैंस के लिए काफी यादगार बना गया. ओवल टेस्ट के दौरान मोहम्मद शमी ने बांउड्री पर फैंस के साथ केक काटकर सबका दिल जीत लिया.चोट से परेशान मोहम्मद शमी ने फैन के साथ मनाया जन्मदिन, बाउंड्री के पास केक काट किया प्रशंसक को खुश, देखें वीडियो

3 सितंबर को मोहम्मद शमी का जन्मदिन होता है. शमी ओवल टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं. उन्हें टीम मैनेजमेंट ने आराम दिया है. मोहम्मद शमी जब बाउंड्री लाइन के पास खड़े थे और कुछ फैंस उनके जन्मदिन के अवसर पर उनके लिए केक लेकर आए थे. ऐसे में मोहम्मद शमी ने फैंस को निराश नहीं किया और उनके पास जाकर उस केक को काटा.

@MdShami11 Paaji cutting cake in the stadium , happy birthday sir shami pic.twitter.com/dz13ksppKK

— Sukhmeet Singh Bhatia (@sukhmeet12) September 3, 2021

शमी ने फैंस काटकर 2019 की घटना याद दिला दी. न्यूजीलैंड के मौजूदा कप्तान के न विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट मैच के दौरान ऐसा ही किया था. जिसके बाद विलियमसन की काफी प्रशंसा की गई थी.

मोहम्मद शमी भारत के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं. उन्होंने अपने करियर में कई ऐसी उपलब्धियां हासिल की हैं जिनका ख्वाब हर खिलाड़ी देखता है. शमी ने साल 2019 वर्ल्ड कप में हैट्रिक झटकी थी. वर्ल्ड कप में सिर्फ दो ही गेंदबाजों ने हैट्रिक झटकी है.

शमी ने 2013 में डेब्यू किया था. तब से वह लगातार टीम इंडिया के लिए खेलते आ रहे हैं. शमी ने 54 टेस्ट में 195 विकेट लिए हैं. इसके अलावा उनके नाम 79 एकदिवसीय मैचों में 148, 12 टी20 में 12 विकेट दर्ज हैं. मोहम्मद शमी ने आईपीएल के 71 मैचों में 68 विकेट हासिल किए हैं.

Advertisement