दोस्तों जिंदगी का दूसरा नाम संघर्ष है और खास कर महिला के जिंदगी में तो और संघर्ष होती है आपको बता दूँ की एक महिला का अपना घर आगे चलकर पराया हो जाता है. जब शादी हो जाती है तो और दोस्तों एक महिला के जिंदगी में दुःख का पहाड़ तब टूट जाता है.

Image Credit – Instagram

और उसके ऊपर जिम्मेदारी भी खूब बढ़ जाती है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसी महिला महिला के बारे में जिसके जीवन में जब सब कुछ जड़ जाता है तब भी वो हार नहीं मानती है. और अपने जीवन में हमेशा संघर्ष करती है. और अपने बच्चो को कभी अपने दुःख का एहसास नहीं होने देती है.

Image Credit – Instagram

दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है संध्या नाम के मध्य प्रदेश के कटनी स्टेशन के समीप रहने वाली एक महिला के बारे में जो की कटनी स्टेशन पर 50 मर्दों के बिच अकेले कुली का काम करती है. चलिए ज्कानते है दोस्तों उसके बारे में….

Image Credit – Instagram

दोस्तों संध्या बेहद साधारण परिवार से आती है और संध्या शादी शुदा होने के बाद इनके बाल-बच्चे होने के बाद इनके पति की मौत हो जाती है. और मौत होने के बाद इन्हों एहार नहीं मनाई और कुली की नौकरी शुरू कर दी अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए.

Image Credit – Instagram

और 50 मर्दों के बीच ये अकेली महिला कुली है दोस्तों संध्या अपने गाँव के पास के ही कटनी स्टेशन पर काम करती है. और आगे चलकर संध्या अपने नाम के लाइसेंस भी बनबा ली थी. और संध्या का कहना है की हम इज्जत की रोटी खाते है और इसी के पैसे से अपने बच्चे को भी पढाते है.

Image Credit – Instagram
Advertisement