मुंबई। कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) इन दिनों सबसे ज्यादा अपनी शादी को लेकर चर्चा में हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैटरीना 9 दिसंबर को विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) के बारे में तो लोग काफी कुछ जानते हैं, लेकिन उनके मां-बाप और भाई-बहनों के बारे में लोगों को कम ही जानकारी है। कैटरीना कैफ की शादी से पहले हम बता रहे हैं उनकी फैमिली के बारे में। जानें कैटरीना के परिवार में कौन-कौन..

कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई, 1983 को हांगकांग में हुआ था। कैटरीना के पिता कश्मीरी हैं और उनका नाम मोहम्मद कैफ है। वहीं एक्ट्रेस की मां सुजैन टरकोट ब्रिटिश नागरिक हैं। कैटरीना जब बहुत छोटी थीं तभी उनके मां-बाप का तलाक हो गया था।

कैटरीना कैफ की मां सुजैन वकील और सोशल वर्कर थीं, जिसके चलते उन्हें कई जगह सफर करना पड़ता था। कैटरीना के अलावा उनकी 6 बहनें और एक भाई भी है। उन सभी की परवरिश कैटरीना की मां ने अकेले ही की है।

कैटरीना कैफ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मेरे पिता का हमारी परवरिश, हमारे धार्मिक, सामाजिक या मोरल बिहेवियर से कोई लेना-देना नहीं है। कैटरीना को हमेशा अपनी जिंदगी में पिता के प्यार की कमी खलती रही है।

कैटरीना की मां पेशे से लॉयर होने के साथ ही अनाथ बच्चों के लिए एनजीओ भी चलाती हैं। कटरीना के 7 भाई-बहन हैं। कैटरीना से बड़ी 3 बहनें और एक भाई है, जबकि 3 बहनें कैटरीना से छोटी हैं। बता दें कि कैटरीना की एक बहन इजाबेल फिल्मों में डेब्यू कर चुकी हैं।

कैटरीना कैफ की सबसे बड़ी बहन स्टेफनी टरकोट हैं। इसके बाद उनके इकलौते भाई माइकल हैं। तीसरे नंबर पर हैं कैटरीना की बहन क्रिस्टीन और चौथे नंबर पर बहन नताशा। पांचवें नंबर पर खुद कैटरीना कैफ हैं। कैटरीना की तीन छोटी बहने मेलिसा, सोनिया और इजाबेल हैं।

बात अगर कैटरीना की करें तो उन्होंने 2003 में फिल्म बूम से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिसमें उनके अलावा अमिताभ बच्चन, गुलशन ग्रोवर, जैकी श्रॉफ और जीनत अमान जैसे स्टार्स थे। यह फिल्म फ्लॉप रही थी, जिसके बाद कैटरीना ने साउथ फिल्मों का रुख कर लिया था। उन्होंने तेलुगु फिल्म मल्लीश्वरी में काम किया है, जिसमें वेंकटेश दग्गुबाती भी थे।

इसके बाद 2005 में कैटरीना ने बॉलीवुड में वापसी की और उन्हें सरकार और मैंने प्यार क्यों किया जैसी फिल्में मिल गईं। बाद में कैटरीना ने हमको दीवाना कर गए, नमस्ते लंदन, वेलकम, रेस, सिंह इज किंग, युवराज, न्यूयॉर्क, अजब प्रेम की जगब कहानी, तीस मार खां, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, जब तक है जान, धूम 3, जग्गा जासूस, फितूर, टाइगर जिंदा है, जीरो और भारत जैसी फिल्मों में काम किया।

कैटरीना कैफ अक्सर अपनी बहनों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करती रहती हैं। कैटरीना अपनी मां और दादी के साथ भी सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट कर चुकी हैं। बता दें कि इंस्टाग्राम पर कैटरीना कैफ के 57 मिलियन यानी 5.7 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

Advertisement