बॉलीवुड में कई ननंद भाभी की जोड़ी फेमस हैं। मगर, कुछ ननंद और भाभी की जोड़ी ऐसी भी हैं जो फेमस तो नहीं हैं मगर, दोनों के बीच बॉन्‍ड अच्‍छा है। ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन और उनकी भाभी श्रीमा राय की भी जोड़ी ऐसी ही है। श्रीमा राय की शादी ऐश्‍वर्या राय के बड़े भाई आदित्‍य राय से हुई है। जहां एक तरफ ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन इतनी फेमस हैं वहीं श्रीमा राय को बॉलीवुड में कोई नहीं जानता।

हालाकि,  श्रीमा मॉडल, फिटनेस और फैशन इनफ्लुएंसर हैं और इंस्‍टाग्राम पर वह काफी एक्टिव रहती हैं। इतना ही नहीं श्रीमा की अपनी वेबसाइट भी है। जिससे यह पता चलता है कि वर्ष 2009 में उन्‍हें एक इंटरनेशनल ब्‍यूटी पेजेंट में मिसेस इंडिया ग्‍लोबल का टाइटल मिला था। श्रीमा का अपना फैशन और लइफस्‍टाइल ब्‍लॉग भी है।

श्रीमा ने कभी भी अपने किस्‍मत फिल्‍मों में नहीं आजमाई मगर, वह बेहद फैशनेबल और स्‍टाइलिश हैं। फैशन और स्‍टाइल के मामले में श्रीमा अपनी ननंद एश्‍वर्या राय बच्‍चन की भी कई बार हेल्‍प करती हैं।

श्रीमा राय अपने दोनों बेटों और पति आदित्‍य के साथ हमेशा ही तस्‍वीरें पोस्‍ट करती रहती हैं। अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट में ही उन्‍होंने एक तस्‍वीर के साथ अपनी लव स्‍टोरी भी शेयर की थी। श्रीमा ने बताया था कि वह पति आदित्‍य से कैसे मिली थीं।

अपनी लव स्‍टोरी शेयर करते हुए श्रीमा ने बताया, ‘ मैं आदित्‍य से 20 के दशक की शुरुआत में मिली थी। हम एक फैमिली डिनर पार्टी में मिले थे। वहां हम दोनों को कुछ मैचमेकर्स ने मिलवाया। हमारी बातें शुरू हुईं और 1 साल बाद ही हमने इंगेजमेंट कर ली। इसके बाद मैं और आदित्‍या मुंबई शिफ्ट हो गए।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shrima Rai (@shrimarai)

श्रीमा ने यह भी बताया कि वह अपने पति से कई मायनों में अलग हैं। उन्‍होंने लिखा, ‘ आदित्‍या टॉल हैं मैं शॉर्ट हूं। मैं एक्‍सट्रोवर्ट हूं वह इंट्रोवर्ट हैं। मगर, हम साथ हैं और बहुत खुश हैं। हमारी कुछ पसंद भी मिलती हैं। जैसे हमें सुशी, पिज्‍जा, गोआ और मैंगलौर बहुत पसंद है। हम दोनों ही अपने बच्‍चों के फ्यूचर के बारे में सोचते हैं। ‘

अपनी ननंद ऐश्‍वर्या राय बच्‍चने के बारे में भी श्रीमा एक अलग बॉन्‍ड  रखती हैं। टीओआई को दिए एक पुराने इंटरव्‍यू में श्रीमा ने कहा था, ‘ऐश्‍वर्या मेरे लिए सुपरस्‍टार बाद में है और मेरी ननंद पहले है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shrima Rai (@shrimarai)

मगर, मैं ज्‍यादा ऐश्‍वर्या और अभिषेक से नहीं मिल पाती हूं क्‍योंकि जब वह घर आती हैं तो मैं काम पर होती हूं। मगर, अभिषेक के लिए मैं यही कहूंगी कि वह बहुत ही फन लविंग हैं।’ वहीं श्रीमा यह भी बता चुकी हैं कि ऐश्‍वर्या कितनी ही फेमस क्‍यों न हों मगर, घर में कभी भी उनके स्‍टारडम की बातें नहीं होती हैं। मेरे बच्‍चों के लिए वह ‘गुल्‍लू मामी’ हैं।

आपको बता दें कि एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में श्रीमा इस बात को भी स्‍वीकार कर चुकी हैं कि उन्‍हें फिल्‍म का ऑफर मिला था मगर, उन्‍हें विषय पसंद नहीं आए थे। वहीं उन्‍हें माधुरी दीक्षित और शाहरुख खान बहुत ज्‍यादा पसंद हैं।

Advertisement