Deepika Padukone On Facing Racism In Hollywood: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) दुनिया की सबसे खूबसूरत हसीनाओं में शुमार है. एक्ट्रेस ने बहुत कम उम्र में सफलता की कहानी लिखना शुरू किया और दुनिया भर में अपने हुस्‍न का सिक्का जमाया. अब दीपिका पादुकोण ने हैरान करने वाला खुलासा किया है. हालांकि एक्ट्रेस ने ये खुलासा बॉलीवुड नहीं बल्कि हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को लेकर किया है. दीपिका ने भारतीयों के लिए हॉलीवुड में हो रहे रेशियल स्टी’रियो’टाइ’प्स के खिलाफ अपनी आवाज उठाई है. इसी से संबंधित उन्होंने अपना एक निजी अनुभव भी शेयर किया है.

पेरिस फैशन वीक में दीपिका पादुकोण

हाल ही में उन्हें कार्टियर नाम की मशहूर फ्रेंच ज्वेलरी ब्रांड का नया ब्रांड एम्बेसेडर घोषित किया गया है. दीपिका ने 2017 में अभिनेता विन डिजल के अपोजिट हॉलीवुड डेब्यू किया था. जिसके बाद से वे देश की उन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हो गई हैं, जो लगातार ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर अपनी अलग पहचान बना रही हैं. दीपिका इस दिनों पेरिस फैशन वीक में शिरकत करने के लिए गई हुई हैं. एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका ने बड़ी ही हिम्मत से हॉलीवुड के रेशियल स्टीरियोटाइप को लेकर अपनी भावनाएं साझा की और बताया कि वहां के लोग बाहरी देशों के लोगों को किस नजर से देखते हैं.

इंटरव्यू में कही ये बात 

इंटरव्यू में दीपिका ने इस बात का खुलासा किया कि, जब भी वे यूएस जाती हैं. उन्हें कोई न कोई कही सुनी जाने वाली बात दुखी जरूर करती है. उन्होंने हॉलीवुड की और फिल्में न करने के पीछे का मुख्य कारण भी इसको बताया. बता दें कि दीपिका हॉलीवुड की X’X’X: Return of X’ander Cage करने के बाद दोबारा उस गली में नहीं गई. दीपिका ने इसकी वजह बताते हुए कहा कि मेरी जान पहचान के एक एक्टर हैं, जिनसे मैं वैनिटी फेयर पार्टी में मिली थी. जिस वक्त उन्होंने मुझे कहा था कि हे वैसे तुम बहुत अच्छी इंग्लिश बोलती हो – मुझे समझ ही नहीं आया कि आखिर इस बात का मतलब क्या था. और जब मैंने उनसे पूछा कि क्या मतलब है कि मैं इंग्लिश बहुत अच्छी बोलती हूं. क्या उनके दिमाग में ऐसी सोच थी कि हम इंग्लिश नहीं बोलते!

ट्रोल हो रही हैं दीपिका पादुकोण 

बता दें कि दीपिका पादुकोण के इस इंटरव्यू के कारण सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स उन्‍हें ट्रोल भी कर रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि दीपिका पादुकोण संवेदनाएं पाने के लिए वि’क्टिम का’र्ड खेलती हैं तो वहीं कुछ इसे पब्लिसिटी स्टंट बता रहे हैं. इसके साथ ही एक यूजर ने तो यहां तक कह दिया कि दीपिका पादुकोण का रोना हमेशा चालू रहता है कभी डिप्रेशन को लेकर तो कभी किसी दूसरे मुद्दे को लेकर.

पेरिस फैशन वीक से दीपिका का पोस्ट

दीपिका ने अपने हालिया इंस्टाग्राम पर बिजनेस ऑफ फैशन के साथ कोलैबोरेट करते हुए, एक बहुत प्यारा फोटो और नोट पोस्ट किया. कैप्शन में दीपिका ने लिखा था – एक समय था जब आप इंडिया में आकर जो जैसे करना चाहे उसे करवा सकते थे. और हम हर चीज फिर उन्हीं के हिसाब से करते भी थे, उनके विचारों पर आसानी से विश्वास कर लेते थे. लेकिन आज हमारी एक अपनी अलग पहचान है, और हमें हमारे इन देसी ब्रांड्स पर बहुत फक्र है. ये एक भारत नहीं है, बहुत से भारत का एक मिश्रण है. भारतीय होने के नाते हमें हमारे इतिहास, हमारी संस्कृति और धरोहर पर बहुत नाज है. एक भारतीय ग्राहक को आप हल्के में नहीं ले सकते हैं.

Advertisement