टीम इंडिया ने हाल ही में श्रीलंका को 2-0 शिकस्त दी. ऋषभ पन्त को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. सीरीज में बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की. जसप्रीत बुमराह और श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने जारी हालिया आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में खासी प्रगति की है.

इंडिया बनाम श्रीलंका सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का इनाम दोनों को रैंकिंग में मिला है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में फिसल गए हैं. वहीं हरफनमौला खिलाड़ी जडेजा से भी नंबर 1 की कुर्सी छीन गयी है.

आपको बता दें बुमराह ने दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज में आठ विकेट लिए थे. तेज गेंदबाज बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में छह पायदान की छलांग लगाते हुए चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं. वहीं, शमी एक पायदान ऊपर चढ़ते हुए 17वें नंबर पर आ गए हैं.

टेस्ट रैंकिंग में अश्विन ने अपनी नंबर दो पोजीशन बरकरार रखी है. श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणात्ने ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रैंकिंग में पांचवां स्थान हासिल कर लिया है.

ImageImageImageश्रीलंकाई कप्तान करुणारत्ने ने बेंगलुरु में 107 रन की पारी खेली थी. हालांकि, भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर चार से फिसलकर अब दुनिया के नंबर-नौ बल्लेबाज हैं. ऐसे में बाबर आजम कोहली को पछाड़ सकते हैं.

Advertisement