पाकिस्तान की टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टीम को वनडे सीरीज में शिकस्त दी. वनडे सीरीज में पाक के कई खिलाड़ियों ने काबिलेगौर प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन का इनाम पाकिस्तानी क्रिकेटरों को आईसीसी रैंकिंग में भी मिल रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर बाबर ने पहले नंबर पर अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है. हाल ही में जारी वनडे रैंकिंग में बाबर आजम नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 शतक ठोकने के बाद बाबर ने दूसरे नंबर पर मौजूद पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली पर बड़ी बढ़त हासिल कर ली है.

ताजा रैंकिंग में बाबर के 891 रेटिंग पॉइंट्स हो गए हैं, जबकि विराट कोहली के सिर्फ 811 अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध इमाम ने 2 शतक, 1 अर्धशतक की मदद से करीब 300 रन बनाये. इसके साथी इमाम तीसरे पायदान पर पहुंच गये हैं.

7 स्थानों की छलांग के साथ इमाम ने रोहित (चौथे पायदान) को पीछे छोड़ा. वहीं गेंदबाजों की बात की जाये तो शाहीन अफरीदी 8 स्थान की छलांग से सातवें नंबर पर आ गए हैं.

ICC वनडे रैंकिंग में भारत की ओर से सिर्फ जसप्रीत बुमराह मौजूद हैं. ICC वनडे रैंकिंग में भारत के जसप्रीत छठें स्थान पर हैं. ICC वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट हैं.

Advertisement