बाबर आजम ने अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट जगत को खूब प्रभावित किया है. कप्तान बाबर आजम मैदान पर उतरने के बाद कोई न कोई रिकॉर्ड तो बनाते ही हैं. क्रिकेट जगत के कई कीर्तिमान बाबर आजम बतौर कप्तान और बल्लेबाज बना चुके हैं.

बाबर आजम ने इस बार मैदान से बाहर एक खास उपलब्धि हासिल की है. पाक कप्तान बाबर को मार्च महीने के लिए आईसीसी ने ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड से सम्मानित किया है. बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी धमाकेदार प्रदर्शन किया था.

बाबर आजम दो बार ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड जीतने वाले विश्व के पहले पुरुष क्रिकेटर बन गए हैं. हाल ही संपन्न पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बाबर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर रहे थे. सीरिज में उनसे ज्यादा रन उस्मान ख्वाजा और अब्दुल्ला शफीक ने बनाए थे.

पाक कप्तान बाबर आजम ने पांच पारियों में 78 की औसत से 390 रन बनाये थे. बाबर ने ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड जीतने के लिए वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को पीछे छोड़ा.

आपको बता दें बाबर को दूसरी बार यह अवॉर्ड मिला है. बाबर आजम को पिछली बार अप्रैल महीने के लिए 2021 इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

Advertisement