इमरान-सुमैया की लव स्टोरी काफी मज़ेदार है.

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत के बाद टीम के खिलाड़ीयों ने विनिंग ट्रॉफी पास अपनी फैमिली संग फोटो शूट कराया. इस दौरान टीम के स्टार गेंदबादज इमरान ताहिर और पत्नि सुमैया दिलदार भी मैदान पर ट्रॉफी संग फोटो कराती नज़र आई. इमरान ताहिर की यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

सुमैया इमरान की ऐसे शुरू हुई लव स्टोरी
कहते हैं कि जब प्यार होता है तब सरहदें की दीवारें मिट जाती है. इमरान ताहिर और सुमैया दिलदार की लव स्टोरी भी कुछ ऐसी है. भारत की सुमैया से ताहिर को इतना प्यार हो गया कि दूसरे देश की नागरिकता अपना ली थी.खूबसूरत भारतीय लड़की के खातिर साउथ अफ्रीका के इस क्रिकेटर ने छोड़ा अपना देश - african cricketer tahir and sumayya love story - Sports Punjab Kesari
बात 1998 की है जब इमरान ताहिर पाकिस्तान की जूनियर टीम की तरफ से दक्षिण अफ्रिका के दौरे पर गए थे. दक्षिण अफ्रिका में ताहिर कि भारतीय मूल की मॉडल सुमैय्या दिलदार से मुलाकात हुई, सुमैय्या को देखते ही ताहिर अपना दिल हार बैठे.

उसके बाद ताहिर पाकिस्तान लौट आए लेकिन ताहिर सुमैय्या की तलाश में एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीका पहुंच गए. आखिरकार ताहिर ने अपनी दिल की बात सुमैय्या को बता ही दी और कुछ समय के बाद सुमैय्या भी शादी के लिए तैयार हो गईं.

लेकिन इस दिलचस्प प्रेम कहानी में एक मोड़ आया जब सुमैय्या ने एक शर्त रख दी. May be an image of 3 people and people smilingसुमैय्या ने दक्षिण अफ्रीका छोड़कर कहीं दूसरे देश नहीं जाना चाहती थी और फिर ताहिर ने एक बड़ा फैसला लेते हुए साल 2006 में पाकिस्तान को ही छोड़ दिया.

इमरान ताहिर ने 2011 में साउथ अफ्रीका की तरफ से डेब्यू किया. वह 2011, 2015 और 2019 विश्वकप में साउथ अफ्रीका का हिस्सा रह चुके हैं. उन्हे 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स ने 1 करोड़ की राशि देकर टीम में शामिल किया था. ताहिर ने 2018 में टीम को चैंम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होने 26 विकेट लेकर पर्पल कैप हासिल की थी.

Advertisement