Sacred Games एक्ट्रेस ने कैमरे के सामने उ’ता’रे सारे क’पड़े, कहा- ‘माई बॉ’डी माई च्वा’इस’

Actress P’rote’st Against Mo’ral P’ol’ice: किसी भी बात का वि’रो’ध करने का हर किसी का अपना तरीका होता है. कोई बोलकर विरोध करता है, कोई अपने काम से विरोध करता है और हाल ही में एक्ट्रेस ने तो विरोध करने के लिए अपने सारे कपड़े ही उ’तार दिए.  जी हां, नेटफ्लिक्स (Netflix) की पॉपुलर सीरीज ‘से’क्रे’ड गेम्स’ (Sacred Games) में अपने काम के लिए तारीफें लूटने वाली ईरानी मूल की अभिनेत्री एलनाज नोरोजी(Elnaaz Norouzi) ईरान की ‘मो’रल पु’लि’स’ (M’orality p’oli’ce) के खिलाफ महिलाओं के बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गई हैं. वह ईरानी महिलाओं का समर्थन कर रही हैं. उनका कहना है कि महिलाएं अपनी मर्जी के मुताबिक कुछ भी रहनने के लिए स्वतंत्र हैं.

See also  'सुल्तान' सहित इन फिल्मों के सामने पानी मांगती दिखी यश की 'केजीएफ 2', लिस्ट देख झूम उठेंगे भाईजान के फैंस

एक्ट्रेस ने वीडियो किया शेयर

एलनाज नोरोजी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है. वीडियो में वह कपड़े की कई परतें उतारकर विरोध प्रदर्शन में शामिल होती दिखाई दे रही हैं. वीडियो शेयर करके वह लोगों को बताना चाहती हैं कि महिलाएं क्या पहनना चाहती हैं और क्या नहीं. कोई भी उन्हें रोक नहीं सकता है. उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘दुनिया में हर महिला कहीं भी अपनी इच्छानुसार कपड़े पहनने का अधिकार रखती है. किसी भी पुरुष या किसी अन्य महिला को उसे जज करने या उससे कुछ भी पूछने का अधिकार नहीं है.’

Advertisement

 

Advertisement

 

वि’रो’ध करने का तरीका

See also  VIDEO: अरबाज खान को खुश करने के लिए 22 साल छोटी गर्लफ्रेंड ने कराया ऐसा फोटोशूट, बिना कुछ पहने...!

उन्होंने आगे कहा कि हर किसी के अलग-अलग विचार होते हैं. उनका सम्मान किया जाना चाहिए. लोकतंत्र का अर्थ है निर्णय लेने की शक्ति  होता है. प्रत्येक महिला को अपने शरीर पर निर्णय लेने की शक्ति होनी चाहिए. मैं न’ग्न’ता को बढ़ावा नहीं दे रही हूं, मैं पसंद की स्वतंत्रता को बढ़ावा दे रही हूं.’ इस वीडियो को अबतक 13 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देख लिया है और कुछ लोग उन्हें कमेंट बॉक्स में सपोर्ट करते हुए भी नजर आ रहे हैं.

किस बात का हो रहा वि’रो’ध

आपको बता दें, ईरान में मो’र’लि’टी पु’लि’स (M’orality p’oli”ce) द्वारा तेहरान (T’ehran) में गि’र’फ्ता’र किए जाने के बाद को’मा में चली गई एक युवा ईरानी युवती (Iranian woman) की मौ”त हो गई. पु’लि’स ने उस युवती को हि’जा’ब नहीं पहनने के आ’रोप में गि’रफ्ता’र किया था. युवती का नाम महसा अमिनी था. सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक इस घ’टना को लेकर लोगों में गुस्सा में है. पु’लि’स’ ने 22 साल की महसा अमिनी (Mahsa Amini) को तब हि’रा’स’त में लिया था जब वे अपने परिवार के साथ ईरान की राजधानी तेहरान की यात्रा पर थीं.

Advertisement
Disclaimer :इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Newszebra.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है और इसे मनोरंजन के लिए तैयार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page