फिल्मों की दुनिया में आज जो टॉप पर है। जरूरी नहीं वो कल भी वहीं रहेगा। नंबर 1 की रेस में लगी सितारों की होड़ में कई सितारे आगे-पीछे होते ही रहते हैं। मगर आज हम इस लिस्ट में उन सितारों की बाद कर रहे हैं जो अपने स्टारडम की बदौलत आज भी अपने फैंस के दिलों पर छाए हुए हैं। लेकिन बीते कुछ सालों से इन सितारों ने एक भी बड़ी हिट फिल्म नहीं दी है। ऐसे में इस खास लिस्ट में शामिल इन सितारों को लंबे वक्त तक एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में बने रहने के लिए (Bollywood Actors need a Hit film) एक बड़ी हिट फिल्म की जरुरत है। यहां देखें पूरी लिस्ट।

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)

किंग ऑफ रोमांस शाहरुख खान का भला कौन दीवाना नहीं होगा। फिल्म स्टार ने अपने लंबे फिल्मी करियर में कई सारी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी है। हालांकि सुपरस्टार के सितारे इन दिनों गर्दिश में है। लंबे वक्त से शाहरुख खान ने कोई बड़ी हिट फिल्म नहीं दी है। उनकी पिछली सुपरहिट फिल्मों की बात करें तो साल 2014 में आई हैप्पी न्यू ईयर और साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म दिलवाले रही थी। जो बमुश्किल ही हिट हो सकी। इसके बाद लगातार किंग खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर निराश ही कर रही हैं। इन दिनों बॉलीवुड के बादशाह, पठान, लॉयन और निर्देशक राजकुमार हिरानी की फिल्मों के साथ जबरदस्त वापसी की तैयारी में हैं

वरुण धवन (Varun Dhawan)

वरुण धवन (Varun Dhawan)

फिल्म स्टार वरुण धवन ने भी लंबे वक्त से सुपरहिट फिल्म का स्वाद नहीं चखा है। साल 2017 में आई उनकी फिल्म जुड़वां एक बड़ी हिट थी। इसके बाद सुई धागा भी हिट रही। मगर इसके उनकी कुली नंबर 1 भी रिलीज हुई। जिसे दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला। मगर ये एक ओटीटी रिलीज फिल्म थी। एक्टर जल्दी ही भेड़िया और जुग जुग जियो जैसी फिल्में लेकर आने वाले हैं। जिससे उनके फैंस को भी भारी उम्मीदे हैं।

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor)

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor)

फिल्म स्टार अर्जुन कपूर ने भी साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म 2 स्टेट्स के बाद कोई हिट फिल्म नहीं दी है। उनकी फिल्में की एंड का, हाफ गर्लफ्रेंड, पानीपत, संदीप और पिंकी फरार जैसी तमाम फिल्में फ्लॉप रही हैं।

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar)

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar)

एक्टर फरहान अख्तर भी अपने करियर में भाग मिल्खा भाग और जिंदगी न मिलेगी दोबारा जैसी शानदार फिल्में दे चुके है। तभी से एक्टर को फिर से सिल्वर स्क्रीन पर देखने के लिए लोग बेताब रहते हैं। फिल्म स्टार पिंक स्काई और तूफान जैसी फिल्में लेकर आए भी, मगर ये फिल्में ओटीटी रिलीज थी। दूसरा इन्हें भी खास सफलता नहीं मिली। ऐसे में फरहान अख्तर को भी साल 2013 में आई भाग मिल्खा भाग के बाद बड़ी हिट फिल्म नहीं मिली है।

इमरान हाशमी (Emraan Hashmi)

इमरान हाशमी (Emraan Hashmi)

इमरान हाशमी भी लंबे वक्त से हिट फिल्म की तलाश में है। उनकी पिछली बड़ी हिट फिल्म द डर्टी पिक्टर साल 2011 में रिलीज हुई थी। इसके बाद एक्टर ने बाद, बादशाहो, हमारी अधूरी कहानी और व्हाए चीट इंडिया जैसी कई फ्लॉप फिल्में दी। उनकी पिछली रिलीज चेहरे ओटीटी रिलीज थी। इस फिल्म को भी दर्शकों से खास रिस्पॉन्स नहीं मिला था।

आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor)

आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor)

फिल्म स्टार आदित्य रॉय कपूर भी एक ऐसे ही कलाकार है। जिन्होंने फिल्म आशिकी 2 जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देकर दर्शकों को दीवाना कर दिया। तब से एक्टर ने कलंक, मलंग जैसी कई सारी फिल्में दी लेकिन एक भी बड़ी हिट साबित नहीं हो पाई।

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha)

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha)

फिल्म स्टार सोनाक्षी सिन्हा भी इन दिनों एक हिट फिल्म के इंतजार में हैं। एक्ट्रेस ने साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म हॉलीडे – ए सोल्जर नेवर ऑन ड्यूटी के बाद दरअसल, एक भी बड़ी हिट फिल्म नहीं दी है। अक्षय कुमार स्टारर फिल्म मिशन मंगल भी हिट रही थी। मगर इसका सारा क्रेडिट अक्षय कुमार-विद्या बालन ले उड़े थे। इसके अलावा दबंग 3 भी खास अच्छा रिस्पॉन्स हासिल नहीं कर पाई थी।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

बेशक अदाकारा कंगना रनौत इंडस्ट्री की शानदार एक्ट्रेसेस की लिस्ट में आती हैं। वो एक हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस भी है। 3 बार नेशलन अवॉर्ड जीत चुकी कंगना रनौत भी दरअसल इन दिनों एक बड़ी हिट की तलाश में है। उनकी पिछली सुपरहिट फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स रही थी। जो साल 2015 में रिलीज हुई। इस फिल्म के बाद अदाकारा की मणिकर्णिका को भी दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला। मगर इसे एक बड़ी हिट नहीं माना जा सकता। फिल्म के आंकड़े भी काफी विवाद में रहे। इसके बाद अदाकारा ने जजमेंटल है क्या, पंगा और थलाइवा जैसी फिल्में दी। जिन्हें क्रिटिक्स से तो पूरे नंबर मिले। मगर दर्शकों के बीच ये फिल्में खास कमाल नहीं कर पाईं। उम्मीद है कि उनकी आने वाली फिल्में धाकड़ और तेजस ये मुराद पूरी कर दें।

परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra)

परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra)

अपने बबली लुक और क्यूट स्माइल से लोगों के दिलों पर राज करने वाली अदाकारा परिणीति चोपड़ा ने भी लंबे वक्त से कोई हिट फिल्म नहीं दी है। उनकी साल 2017 में रिलीज हुई गोलमाल अगेन ही हिट रही थी। इसके बाद केसरी भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही मगर इसमें उनका किरदार काफी कम था। बाकी फिल्म का सारा क्रेडिट अक्षय कुमार ले उड़े थे। इसके बाद आईं उनकी फिल्में जबरिया जोड़ी, संदीप और पिंकी फरार और साईना भी फ्लॉप रही थीं।

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu)

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu)

अदाकारा तापसी पन्नू ने भी देखा जाए तो साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म बदला (Badla) के बाद से कोई बड़ी हिट फिल्म नहीं दी है। उनकी फिल्म मिशन मंगल जरूर हिट थी। मगर इसका सारा क्रेडिट अक्षय कुमार-विद्या बालन ले उड़े थे। इसके बाद उन्होंने सांड की आंख, हसीन दिलरुबा, थप्पड़, रश्मि रॉकेट, एनाबेला सेतुपति जैसी फिल्में दी जो एक तो ओटीटी रिलीज रहीं (सांड की आंख-थप्पड़ के अलावा) और दर्शकों को खास इंप्रेस नहीं कर पाईं। ऐसे में एक्ट्रेस को भी इस वक्त एक बड़ी हिट फिल्म की जरुरत है।

Advertisement