भारत में खेल को सबसे ज्यादा तवज्जों दी जाती है.

भारत में लगभग हर खेल के चाहने वाले हैं. पुरुष प्रधान देश भारत में महिलाओं ने भी अपनी प्रतिभा के दम पर खेलों में भारत का नाम विश्व में रोशन किया है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की कई महिला क्रिकेटर भारत के देश का नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखवा चुकी हैं. कई खेलों से जुड़ी भारतीय महिला खिलाड़ी खेल में ही नहीं बल्कि अपनी सुंदरता की वजह से काफी लोकप्रियता अर्जित कर चुकी हैं. आज के इस लेख में हम आपको भारत की कुछ ऐसी महिला खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सुंदरता के मामले में भी काफी आगे हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में-

1-सानिया मिर्जा

Sania Mirza Opens Up On Her Depression After 2008 Beijing Olympics - सानिया  मिर्जा ने किया खुलासा-13 साल पहले आ गई थी डिप्रेशन में, टूट गई थी पूरी तरह  से | Patrika Newsभारत की मशहूर टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा पद्म श्री पुरस्कार अर्जित कर चुकी है. आपको बता दें सानिया को टेनिस सनसनी के नाम से भी जाना जाता है. सानिया मिर्जा अपनी खूबसूरती की वजह से ही भारतीय खेल जगत की ग्लैमरस डॉल कही जाती हैं।

2- मिताली राज
मिताली राज की बायोपिक 'शाबाश मिट्ठू' का फर्स्ट लुक हुआ जारीभारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित हो चुकी हैं. मिताली राज सुंदरता के मामले में किसी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस से कम नहीं है.

3- सायना नेहवाल

सायना नेहवाल की शादी में उर्वशी रौतेला को दिया गया था ऐसा काम | NewsTrack  Hindi 1पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित बैंडमिंटन खिलाड़ी सायना नहवाल खेल के साथ साथ खूबसूरती की वजह से भी अक्सर सोशल मिडिया पर छाई रहती हैं.

4- प्रिया पुनिया
बॉयफ्रेंड' के सवाल पर प्रिया पूनिया ने दिया मजेदार रिएक्शन, वायरल हो रही  हैं तस्वीरें - Indian womens cricketer priya punia instagram reaction to  one of the questions goes viral in hindiभारतीय क्रिकेट टीम की खिलाड़ी प्रिया पुनिया अपने खेल के साथ-साथ अपनी खूबसूरती को लेकर भी अक्‍सर चर्चा में रहती हैं.

5- दीपिका पल्लीकल

निकोल डेविड ने दीपिका पल्लीकल को हराया - deepika pallikalक्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी व स्क्वाश खिलाड़ी दीपिका पल्‍लीकल की खूबसूरती के समक्ष अच्छी अच्छी बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ भी फीकी पड़ जाती हैं. दीपिका खेल के अलावा आए दिन खूबसूरती की वजह से भी फैंस में चर्चे में रहती हैं.

6- अश्विनी पोनप्पा

Webstoriesभारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा भी खूबसूरती के मामले में किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं है. पोनप्पा की आंखे बेहद खूबसूरत हैं.
बैडमिंटन क्‍वीन ज्‍वाला गुट्टा की ये बोल्ड तस्वीरें सोशल मीडिया पर हुईं  वायरल, देखें फोटो | Hari Bhoomi7- ज्वाला गुट्टा

Advertisement