भारतीय टीम (Indian Team) ने तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में श्रीलंका (Sri Lanka) को 6 विकेट से शिकस्त दी. इसके साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 5 विकेट पर 146 रन बनाए.

जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने 17वें ओवर में 4 विकेट पर 148 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम को आवेश खान और सिराज ने तीन शुरुआती झटके दिए.

पथुम निसंका 1 रन बनाकर जबकि असलंका और लियानगे क्रमशः 4 और 9 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद शनाका ने 38 गेंद में 74 रन की नाबाद पारी खेली. श्रीलंका ने 5 विकेट पर 146 रन बनाए. भारत के लिए आवेश खान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की खराब शुरुआत रही. कप्तान रोहित जल्द ही पवेलियन लौट गये. हालाँकि अय्यर ने एकबार फिर आतिशी पारी खेली. अय्यर 45 गेंद में 73 रन बनाकर नाबाद रहे. जडेजा ने 12 गेंद में नाबाद 22 रन बनाए.

भारतीय टीम ने सत्रहवें ओवर की पांचवीं गेंद पर 4 विकेट पर 148 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. जीत के बाद रोहित ने सिराज और आवेश खान को ट्रॉफी दे दी. श्रेयस अय्यर को मैन ऑफ द मैच और सीरीज चुना गया.

Advertisement