ओमान (Oman) की टीम टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी है।

आगामी विश्वकप को ध्यान में रखकर ओमान की टीम के मुंबई की टीम के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। ओमान की टीम ने सीरीज की बेहतरीन शुरुआत की है। पहले टी20 मुकाबले में ओमान ने मुंबई की टीम को 2 विकेट के करीबी अंतर से हरा दिया।

मुकाबले में मुंबई ने 9 विकेट पर 131 रन बनाए और जवाब में खेलते हुए ओमान की टीम ने 19वें ओवर में 8 विकेट खोकर 133 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ककी शुरुआत कुछ खास नहीं रही।

मुंबई के अहम बल्लेबाज आकर्षित गोमेल ने एक अच्छी पारी खेली। गोमेल ने 31 गेंदों पर 33 रन की बेहतरीन पारी खेली। उनके अलावा मध्यक्रम के बल्लेबाज हार्दिक तमोरे ने भी 14 गेंद में 23 रन की पारी खेली। हरफनमौला खिलाड़ी शम्स मुलानी ने 19 रन बनाए।

इन सभी केन योगदान की वजह से मुंबई की टीम 9 विकेट पर 131 रन के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। ओमान की तरफ से मोहम्मद नदीम ने सबसे खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट व जीशान मकसूद ने 2 विकेट चटकाए। कलिमुल्लाह ने भी 2 विकेट अर्जित किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान की टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। ओमान की तरफ से जीशान मकसूद ने बैटिंग में भी उम्दा खेल दिखाते हुए एक अर्धशतक जमाया। जीशान मक़सूद ने 39 गेंदों पर 04 छक्के जड़ते हुए 50 रन बनाए लेकिन नसीम ख़ुशी ने काफी तूफानी पारी खेली और 12 गेंदों में 5 छक्के जड़ते हुए नाबाद 39 रन बनाये।

इन दोनों बल्लेबाजों ने ओमान की टीम को 9 गेंद शेष रहते 2 विकेट से मैच में जीत दिलाई। मुंबई के लिए शशांक अत्रादे ने 2 और मोहित अवस्थी ने 2 विकेट चटकाए।

मुंबई की तरफ से शम्स मुलानी को भी 2 विकेट मिले। तीन मैचों की सीरीज में ओमान की टीम 1-0 से आगे हो गई। तीन मैचों की सीरीज में बचे हुए दो मुकाबले अब 26 और 27 अगस्त को खेले जाएंगे।

Advertisement