लॉर्ड्स में मोहम्मद सिराज के शानदार प्रदर्शन ने पूरे देश का दिल जीत लिया.

इग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई. सिराज ने पहली पारी में 94 रन पर 4 विकेट और दूसरी पारी में 32 रन पर 4 विकेट लिए थे. वह लॉर्ड्स बोर्ड पर अपना नाम दर्ज करवाने के काफी करीब पहुंच गए थे, मगर इस मैदान पर सिराज के पहले मैच में एक विकेट कम रहने पर ऐसा नहीं हो पाया. हालांकि शानदार गेंदबाजी के दम पर सिराज ने खूब सुर्खियां बटोरी. उनके जश्‍न मनाने का तरीका भी काफी चर्चा में रहा.

सिराज के फैंस अपने ही अंदाज में उनकी सफलता का जश्न मना रहे हैं. विकेट लेने के बाद सिराज का जश्न मनाने का अंदाज देशवासियों को काफी आकर्षित कर रहा है.

दरअसल सिराज ने जब भी इंग्लिश बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया, उन्‍होंने मुंह पर उंगली रखकर विकेट का जश्‍न मनाया. उनके जश्‍न का यह तरीका काफी चर्चा में रहा. उनके जश्‍न का यह तरीका पहले ही आइकोनिक बन गया. हैदराबाद में सिराज के पड़ोसियों ने उनके जश्‍न के इस तरीके का बड़ा सा कट आउट सड़क पर लगा दिया.

लॉर्ड्स टेस्‍ट के दौरान सिराज ने बताया था कि वह आलोचकों के लिए ऐसा जश्‍न मनाते हैं जो उनके बारे में बहुत कुछ बोलते आए हैं. मसलन वह यह नहीं कर सकते तो अब उनकी गेंद उन्हें जवाब देगी. यह जश्न का उनका नया अंदाज है.

Advertisement