पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) में शुक्रवार को 17वां मैच खेला गया. लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) और मुल्‍तान सुल्‍तांस (Multan Sultans) के बीच खेले गये मैच में लाहौर ने जीत दर्ज की. लाहौर ने मुल्‍तान को 52 रन से हराकर मुल्‍तान सुल्‍तांस (Multan Sultans) का जीत का सिलसिला तोड़ा.

लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) ने खड़ा किया बड़ा स्कोर

मुल्‍तान सुल्‍तांस के कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मुल्तान के अनवर अली ने पहले ही ओवर में अब्‍दुल्‍लाह शफीक (4) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया. यहां से फखर जमान (60) और कामरान गुलाम (42) ने दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी निभाई. फखर और कामरान ने लाहौर की टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

फखर जमान और हफीज की तूफानी बल्लेबाजी

ओपनर फखर जमान ने 37 गेंदों में पांच चौके और दो छक्‍के की मदद से 60 रन बनाए. यहां से मोहम्‍मद हफीज (43) और फिल सॉल्‍ट (26*) ने चौथे विकेट के लिए 50 रन जोड़े.

हफीज ने ने 29 गेंदों में एक चौके और तीन छक्‍के की मदद से 43 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

मुल्‍तान सुल्‍तांस (Multan Sultans) की टीम बिखरी

183 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मुल्‍तान सुल्‍तांस की टीम की शुरुआत खराब. मुल्‍तान सुल्‍तांस (Multan Sultans) की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही. शाहीन अफरीदी ने शान मसूद को जबकि कप्‍तान रिजवान (20) को राशिद खान ने क्‍लीन बोल्‍ड किया.

शाहीन अफरीदी और जमान की खतरनाक गेंदबाजी

टिम डेविड (24) और खुशदिल शाह (22) ने कुछ अच्छी पारी खेली. मुल्‍तान सुल्‍तांस की टीम 19.3 ओवर में 130 रन पर ढेर हो गयी. लाहौर कलंदर्स की तरफ से जमान खान ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए. वहीं शाहीन अफरीदी और हैरिस रउफ को दो-दो विकेट हासिल हुए.

Advertisement