ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (BBL 2021) में पाकिस्तान के 21 साल के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hasnain) ने अपने डेब्यू मैच में कमाल की गेंदबाजी का प्रदर्शन किया.

सिडनी थंडर की तरफ से अपना पहला मैच खेलते हुए पाक गेंदबाज हसनैन ने अपने पहले ही ओवर में 4 गेंद में 3 विकेट हासिल किये. इसक बाद स्ट्राइकर्स एक ही ओवर में लगे तीन झटकों से उबर ही नहीं पाए. जीत के लिए मिले 173 रन का पीछा करते हुए पूरी टीम सिर्फ 144 रन पर पवेलियन लौट गयी. आपको बता दें सिडनी थंडर की टीम ने यह मैच 27 रन से अपने नाम किया.

सिडनी की जीत में हसनैन का अहम् योगदान रहा. पाक गेंदबाज ह्सनैन ने मैच में 4 ओवर में एक मेडन रखते हुए 20 रन देकर 3 विकेट अर्जित किये. मैच में सिडनी थंडर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सिडनी की टीम के लिए सलामी बल्लेबाज मैथ्यू गिलकिस ने 57 गेंद पर 93 रन की पारी खेली.

वहीं बेन कटिंग ने भी 34 रन बनाते हुए पहले विकेट के लिए 7.3 ओवर में 64 रन जोड़े. सिडनी की टीम में 20 ओवर में 172 का स्कोर खड़ा किया. जीत के लिए मिले 173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे स्ट्राइकर्स की शुरुआत बेहद ही लचर रही. 21 साल के पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने स्ट्राइकर्स की पारी के तीसरे ओवर में ही मैच सिडनी के नाम कर दिया.

Imageउन्होंने अपने ओवर की दूसरी गेंद पर मैथ्यू शॉर्ट को अगली ही गेंद पर हसनैन ने जेक वेदरॉल्ड को पवेलियन की राह दिखा दी. अगली गेंद पर पाक गेंदबाज हसनैन के पास हैट्रिक का मौका था. हालांकि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जोनाथन वेल्स ने हसनैन की हैट्रिक नहीं पूरी होने दी. हालांकि इसके बाद वह अपना खाता नहीं खोल पाए और हसनैन की पांचवीं गेंद पर बेन कटिंग को कैच देकर आउट हो गये.

Advertisement