पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के मध्य सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है. इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50.0 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 348 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के बल्लेबाज बेन मैक्डरमट ने शानदार शतकीय पारी खेली. बेन मैक्डरमट ने हुए 108 गेंदों में 104 रन बनाए. मैक्डरमट ने अपनी शतकीय पारी में 10 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं पिछले मैच में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड ने 89 रन की पारी खेली.

इनके अलावा मार्नस लाबुशेन ने 59 और मार्कस स्टोइनिस ने 49 रन की पारी खेली.आखिर में शॉन एबट ने भी 28 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने सबसे अधिक चार विकेट हासिल किये. वहीं मोहम्मद वसीम ने 2 विकेट हासिल किये. आपको बता दें तीन मैच की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया अभी 1-0 से आगे चल रही है.

शाहीन अफरीदी ने 63 रन देकर 4 विकेट हासिल किये. इसके साथ ही जलालुद्दीन के बाद पाकिस्तान की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध एक पारी में 4 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गये हैं. जलालुद्दीन ने 1982 में ऑस्ट्रलिया के विरुद्ध हैदाराबाद में यह कारनामा किया था.

Imageइसके साथ ही शाहीन अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध एक पारी में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने के मामले में जहीर खान (49/3) और शमी को पीछे छोड़ा.

Advertisement