बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के सामने आज सारी दुनिया अपना सर झुकाता है। आज बड़े से बड़े सुपरस्टार किंग खान का मुकाबला नहीं कर सकते। शाहरुख ने अपने जीवन में कई कठिन परिस्थितियों का सामना किया है जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते।

काफ़ी कम आयु में शाहरुख के सर से माता पिता का साया उठ गया जिसके बाद शाहरुख और उनकी बहन को काफ़ी दिक्कतों से गुजरना पड़ा। शाहरुख ने अपने जीवन की शुरआत टीवी से की। उनका पहला शो “फौजी” था जिसके बाद उन्हें टीवी की दुनिया में पहचान मिली। उनके टैलेंट और दिल में भरे जोश को देख के शाहरुख को फ़िल्म” बाज़ीगर” मिली। शाहरुख के इस डेब्यू ने बॉलीवुड में धूम मचा दी।

Shah Rukh Khan Wife Gauri Khan Distributes 95000 Meals Amid Coronavirus |  Coronavirus में गरीबों की मदद को आगे आईं गौरी खान, गरीबों को बांटा खानाशाहरुख ने फिल्मों में आते ही एक से बढ़कर एक फिल्में दी। उन्होंने ” करण – अर्जुन”, ” दीवाना”, ” राजू बन गया जेंटलमैन” जैसे बड़ी फ़िल्में मिली जिसके बाद शाहरुख स्टार बन गए। शाहरुख की काबिलियत को देखते हुए यशराज बैनर ने उन्हें साइन किया और बड़े फिल्मों के लिए चुन लिया। शाहरुख खान की फिल्म “कुछ कुछ होता है ” और ” दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे” विश्व की सबसे हिट फ़िल्म रही जिसके बाद शाहरुख बॉलीवुड के बादशाह बन गए और विश्व भर में किंग खान के नाम से प्रचलित हो गए।शाहरुख खान की सफलता और संघर्ष दोनों को ही लोग सलाम करते है।

caknowledge.com की रिपोर्ट के अनुसार साल 2021 में शाहरुख खान के पास 5100 करोड़ की कुल संपत्ति है. उनका नेट वर्थ 700 मिलियन डॉलर के करीब बताया गया है. किंग खान (Shahrukh Khan Monthly Income) एक महीने में 12 करोड़ रुपये से ज़्यादा कमा लेते हैं और सालभर में उनकी कमाई 240 करोड़ रुपये के आस पास होती है.

Advertisement