बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी (Sridevi) की आज चौथी डेथ एनिवर्सरी है। आपको बता दें कि 54 की उम्र में श्रीदेवी की मौ’त 24 फरवरी, 2018 को दुबई की एक होटल के बाथटब में डूबने से हुई थी।

कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली श्रीदेवी की ब्यूटी की बात करें तो वे बढ़ती उम्र के साथ भी बेहद खूबसूरत नजर आती थीं। कहा जाता है कि वे बढ़ती उम्र में भी वे खुद को जवान और खूबसूरत रखने की कोशिस करती थी। और इसके लिए वे कई नुस्खे अपनाती थी। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि उन्होंने इतनी ज्यादा सर्जरी करवाई थी, जिसकी वजह से इन्फेक्शन हो गया और उनकी मौ’त हो गई। नीचे पढ़ें श्रीदेवी की जिंदगी और उनकी खूबरसूरती से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें…

बता दें कि श्रीदेवी जवान दिखने के लिए अक्सर सर्जरी करवाया करती थी। खबरों की मानें तो उन्होंने करीब 29 प्लास्टिक सर्जरी करवाई थी। एक सर्जरी तो उन्होंने मौ’त के कुछ वक्त पहले ही करवाई थी।

एक सीनियर जर्नलिस्ट ने बताया था कि जब वे श्रीदेवी से मिली तो उनकी खूबसूरती को देख दंग रह गई थी। इतनी उम्र में भी उनका वेट काफी कम था और चेहरे पर एक भी झुर्रियां नहीं थी। इन सबकी वजह थी कॉस्मेटिक सर्जरी।

श्रीदेवी अपनी ब्यूटी को लेकर बेहद कॉन्सियस थी। अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वे काफी ट्रीटमेंट लेती थीं। इतना ही नहीं खबरों की मानें तो उन्होंने अपनी दोनों बेटी जाह्नवी और खुशी की भी सर्जरी करवाई थी।

रिपोर्ट्स की मानें तो श्रीदेवी ट्रीटमेंट के लिए अक्सर अमेरिका के साउथ कैरोलिना जाती थी। उनकी एक सर्जरी बिगड़ गई थी, जिसकी वजह से उनके होंठों का शेप बिगड़ गया था।

सर्जरी बिगड़ जाने की वजह से साउथ कैरोलिना के उनके डॉक्टर ने उन्हें कई डाइट पिल्स लेने की सलाह दी थी। वे एंटी एजिंग दवाइयां भी लेती थीं। रिपोर्ट्स की मानें तो वे खाना कम खाती थी।

खबरों की मानें तो श्रीदेवी ने लेजर स्किन सर्जरी, सिलिकोन ब्रेस्ट करेक्शन, बोटोक्स एंड ऑक्सी पील, फेस लिफ्ट अप्स, बॉडी टकिंग करवाई थी। इसके साथ ही उन्होंने टमी के एक्स्ट्रा फैट को कम करवाने के लिए ट्रीटमेंट करवाया था।

वैसे तो श्रीदेवी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में रानी मेरा नाम और जूली फिल्म में काम किया था। उन्हें पहचान 1983 में आई फिल्म हिम्मतवाला से मिली। इस फिल्म में जितेंद्र उनके हीरो थे। इसके दोनों की जोड़ी कई फिल्मों में नजर आईं थी।

श्रीदेवी ने शादीशुदा बोनी कपूर से शादी की थी। कहा जाता है कि वे शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी। उनकी दो बेटियां जाह्नवी और खुशी कपूर है। जाह्नवी फिल्मों में एक्टिव है और खुशी डेब्यू की तैयारी कर रही है।

श्रीदेवी ने मवाली, मकसद, सदमा, हिम्मलवाला, चालबाज, राम अवतार, जोशिले, कर्मा, बंजारन, नगीना, निगाहें, मास्टर जी, चांदनी, लम्हें, मि. इंडिया, लाडला, खुदा गवाह, आखिरी रास्ता, औलाद, गुमराह, आर्मी, रूप की रानी चोरों का राजा, तोहफा, चांद का टुकड़ा, मिस्टर बेचारा, वक्त की आवाज जैसी कई फिल्मों में काम किया था।

Advertisement