आईसीसी टी20 विश्वकप में रविवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

जिसके बाद सोशल मीडिया पर हार से बौखलाए फैंस द्वारा टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को जमकर ट्रोल किया गया. उन्हे पाकिस्तानी और गद्दार तक कहा गया.

इसके बाद उनके समर्थन नें कई क्रिकेटर और राजनेता उतरे. इसमें वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर ने लेकर राहुल गांधी और असद्दुद्दीन औवेसी शामिल हैं. जिन्होने आलोचकों को जमकर खरी खोटी सुनाई है.

शमी कै फैंस की मांग
सोशल मीडिया पर शमी के अपमान के बाद टीम के साथी खिलाड़ीयों द्वारा कोई बयान नहीं आया है. जिसके बाद शमी के फैंस ने अगले मैच से लिए #BLM की तरह शमी के समर्थन में घुटने पर बैठने की मांग की है. दरअसल, टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अश्वेतों के समर्थन में घुटने पर बैठी थी. ऐसे में देखने वाली बात है कि क्या टीम इंडिया रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में शमी के समर्थन में घुटने पर बैठेगी.

फेसबुक ने लिया कड़ा एक्शन
इंटरनेट यूजर ने शमी के लिए देशद्रोही और गद्दार जैसे शब्द इस्तेमाल किए हैं, उन्हें फेसबुक ने हटा दिया है. फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, ‘हमने भारतीय क्रिकेटर पर दुर्व्यवहार वाली टिप्पणियों को हटाने के लिए तुरंत उपाय शुरू किए हैं और हम उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करना जारी रखेंगे, जो हमारे सामुदायिक मानकों का उल्लंघन करते हैं.’ प्रवक्ता ने आगे कहा, ‘हमारे पास हिडन वर्ड्स जैसे उपकरण हैं.’

Advertisement