बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान आज पूरी दुनिया में जाने जाते है। आज उन्हें वर्ल्ड बिगेस्ट स्टार भी कहा जाता है। शाहरुख खान ने आज जो भी रुतबा हासिल किया है वो अपने दम पर किया है। न वो किसी फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते थे, और न ही उनके सिर पर किसी गॉडफादर का हाथ था। आज उन्होंने जो भी मुकाम बनाया है अपनी मेहनत से बनाया है। शोहरत के साथ साथ उन्होंने खूब सारी दौलत भी कमाई है।

उनकी गिनती वर्ल्ड के सबसे अमीर अभिनेताओं में होती है। कहा जाता है कि उनके घर मन्नत की कीमत आज 200 करोड़ रुपए है। रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान ने ये बंगला साल 2001 में 13 करोड़ रुपए में खरीदा था। वैसे शाहरुख खान के इस बंगले की कहानी बड़ी दिलचस्प है। एक बार शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, वो दिल्ली में रहते थे और दिल्ली में कोठियों यानी कि बंगलों रहने का रिवाज है। जबकि दिल्ली में आज भी अपार्टमेंट में रहने का।

जब शाहरुख दिल्ली छोड़ कर मुंबई आए थे तब उनकी गौरी खान से शादी हो चुकी थी। शादी के बाद शाहरुख खान एक अपार्टमेंट में रहा करते थे। जब उनकी सांस उनके घर पर आती तो हमेशा उनसे कहा करती थी कि वो बहुत छोटे घर में रहते है। शाहरुख खान ने इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने पहली बार मन्नत को देखा तो उन्हें अपनी दिल्ली वाली कोठी की याद आ गई थी, जिसके बाद तुरंत उन्होंने इस घर को खरीद लिया था।

13 करोड़ में लिए गए इस घर की कीमत आज 200 करोड़ रुपए है। शाहरुख खान के घर की पहली झलक फिल्म यस बॉस की शूटिंग के दौरान दिखी थी। आज उनका घर मन्नत अंदर से काफी आलीशान नज़र आता है। कई बार शाहरुख खान के बंगले के अंदर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी होती है।

Advertisement