इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन का रोमांच चरम सीमा पर है. इस सीजन में अब तक 20 मैच खेले जा चुके हैं. आईपीएल में इस बार दस टीमें हिस्स ले रही हैं. आईपीएल टी-20 की जंग में कई युवा खिलाड़ियों ने अपना लोहा मनवाया है. इस बार डेब्यू करते हुए कई युवाओं ने अपनी छाप छोड़ी है और अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है. आइये जाने कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में-

आयुष बदोनी

आयुष ने अपने छक्के मा’रने के की कला से सबको अपना मुरीद बना लिया है. आईपीएल में 5 मैचों में 6 छक्के जड़ते हुए आयुष ने 107 रन बनाये हैं. आयुष ने 35.67 की औसत और 148.61 की स्ट्राइक रेट रन बनाये हैं. आयुष एक बार अर्धशतक भी लगा चुके हैं.

कुलदीप सेन
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 20वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) के कुलदीप ने आखिरी ओवर में लखनऊ टीम को जीत के लिए जरूरी 15 रन नहीं बनाने दिए. उस ओवर की पहली चार गेंदों पर कुलदीप ने महज एक रन दिया था.

बंसिल थम्पी (मुंबई इंडियन्स)
Basil Thampi (बेसिल थंपी) का प्रदर्शन आईपीएल के इस सीजन में औसत रहा है.

ललित यादव (दिल्ली, 20 लाख)
आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के ललित यादव ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर मैच को पूरी तरह पलट दिया. उन्होंने 38 बॉल में 48 रन बनाए. इस दौरान ललित ने चार चौके और 2 छक्के जमाए.

दर्शन नालकांडे (गुजरात टाइटंस, 20 लाख रूपये)
सीजन-15 के 16वें मैच में गुजरात टाइटंस की ओर से गेंदबाज दर्शन नालकांडे को डेब्यू करने का मौका मिला. मैच में दर्शन पारी का 14वां ओवर फेंकने आए थे। उन्होंने ओवर की शुरूआती दो गेंदों पर विकेट लेकर पंजाब को तेजी से रन बनाने के लिए रोका.

Advertisement