सलमान खान  बॉलीवुड इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में से एक हैं।

अभिनेता आज सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड अभिनेताओं में से एक हैं। अभिनेता को उनकी पर्सनालिटी और स्टाइल के लिए जाना जाता है। सलमान अभी भी सिंगल हैं और हर कोई जानना चाहता है कि वह कब शादी करेंगे। क्या आप जानते हैं, सलमान ने शादी के कई ऑफर ठुकराए हैं क्योंकि वह शादी के लिए तैयार नहीं थे। इतना ही नहीं बॉलीवुड में कई अदाकराएं ऐसी थी, जो सलमान खान की दुल्हन बनना चाहती थी। देखें ये लिस्ट…

संगीता बिजलानी
एक्ट्रेस संगीता बिजलानी सलमान खान के प्यार में पागल थीं। दोनों ने काफी लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया था। कहा जाता है कि उनकी शादी की तारीख 27 मार्च 1994 थी लेकिन कुछ कारणों से शादी को रोक दिया गया था। ऐसी अफवाहें हैं कि सलमान ने उन्हें धोखा दिया था और सोमी अली को डेट कर रहे थे।

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)ऐश्वर्या राय बच्चन
सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन के रिश्ते ने खूब सुर्खियां बटोरी। एक दूसरे के साथ काम करते हुए दोनों करीब आ गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान और ऐश्वर्या दोनों कुछ महीनों तक लिव-इन रिलेशनशिप में थे। हालांकि ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया और दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद ऐश्वर्या ने अभिनेता अभिषेक बच्चन से शादी कर ली।

कटरीना कैफ
सलमान खान कटरीना कैफ को पहली ही मुलाकात में अपना दिल दे बैठे थे। सलमान ने एक बार उन्हें रणबीर कपूर के साथ लंबे समय तक चैट करते हुए रंगे हाथों पकड़ा था, जिसके बाद उनका ब्रेकअप हो गया था।

सोमी अली
संगीता बिजलानी से ब्रेकअप के बाद सलमान खान ने सोमी अली को डेट किया था। सोमी ने सलमान खान को शादी के लिए भी अप्रोच किया था लेकिन अभिनेता घर बसाने को तैयार नहीं थे। सोमी ने सलमान पर शादी करने के लिए जोर दिया था। इसके बाद दोनों अलग हो गए।

जरीना खान
जरीन खान कटरीना की हमशक्ल थीं और सलमान ने उनके लिए बांद्रा में एक 3बीएचके अपार्टमेंट भी खरीदा था। दोनों को एक-दूसरे के साथ समय बिताते हुए देखा गया था। सलमान शादी के लिए तैयार नहीं थे और उन्होंने उनके शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

एली अवराम
एक्ट्रेस एली अवराम के सलमान को डेट करने की अफवाह थी लेकिन उनके अलावा सच्चाई कोई नहीं जानता।

क्लाउडिया सिस्ला
क्लाउडिया सिस्ला ने 2009 में सलमान खान के रिएलिटी शो बिग बॉस 3 में भाग लिया। उन्होंने यहां तक ​​​​कहा कि वे केवल अच्छे दोस्त हैं।

डेजी शाह
सलमान खान ने डेजी शाह को अपनी फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ ऑफर की थी लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया। इसके बाद सलमान ने ‘जय हो’ फिल्म में डेजी को मुख्य भूमिका देने का फैसला किया। फिर अफवाहें थीं कि दोनों डेटिंग कर रहे हैं।

यूलिया वंतूर (Iulia Vantur)यूलिया वंतूर
यूलिया वंतूर ने सलमान खान से 2010 में डबलिन में मुलाकात की थी। अफवाहें है कि सलमान खान और यूलिया ने काफी दिनों तक एक दूसरे को डेट किया। ऐसी अफवाहें थीं कि वह अपना करियर छोड़ने और सलमान से शादी करने के लिए तैयार थीं। मगर सलमान ने इस प्रपोजल को ठुकरा दिया।

Advertisement