वर्ल्डकप जीताने के लिए BCCI ने जिन धुरंधरों को टीम में चुना, IPL में हो रही उनकी तगड़ी फजीहत.

यूएई-ओमान में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप में अब कुछ ही दिन का समय शेष हैं. लेकिन उससे पहले विश्वकप के लिए चुनी गई भारतीय टीम के चयन को लेकर सवाल उठन लगे हैं. टीम में शामिल किए गए कई खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे फेस में बुरी तरह फ्लॉप नजर आए हैं. आईये देखते उन खिलाड़ियों को जिनके प्रदर्शन ने भारतीय फैंस को काफी निराश किया है.

1- ईशान किशन
विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है. BCCI को उन पर भरोसा है कि वह टीम को कप दिलायेंगे हांलकी इसके उलट उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम मुम्बई इंडियंस ने उन्हे प्लेइंग इलेवन में भी जगह देना मुनासिब नहीं समझा. किशन ने इस पूरे टूर्नामेंट ने 8 मैंचों में 13.37 की औसत से केवल 107 रन बनाए हैं.

2- सूर्यकुमार यादव
मुम्बई इंडियंस के एक और बल्लेबाज सूर्याकुमार यादव ने भी पूरे सीजन में निराश किया है. यादव ने 11 मैंचो में 17.18 की औसत के 189 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होने केवल एक अर्धशतक बनाया है.

3- हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या का टी20 विश्वकप के लिए चुने जाने पर शुरू से ही उंगली उठती आ रही है. बताया जा रहा है कि वह न तो फिटनेस की कसौटी पर खरे उतर पाए हैं और न ही वह फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्होने इस सीजन में 9 मैंचो में मात्र 95 रन बनाए हैं.

4- भुवनेश्वकर कुमार
आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैरदराबाद का प्रदर्शन तो खराब रहा है ही साथ ही भुनेश्वर भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए हैं. इस सीजन में भुवी न तो विकेट लेने में कामयाब रहे हैं न ही रन बना पाए हैं. उन्होने 8 मैचों में केवल 5 विकेट लिए हैं. वहीं प्रति ओवर 8.53 की औसत से रन खर्च किए हैं.

5- आर अश्विन
अश्विन का टी20 विश्वकप के लिए चयन हैरानी भरा रहा है. वह करीब पिछले पांच साल से टी20 टीम से बाहर हैं. अश्विन ने आईपीएल 2021 में भी निराश किया है. उन्होने दिल्ली कैपिटल की तरफ से खेलते हुए पूरे सीजन में 8 मैचों केवल 3 विकेट लिए हैं.

Advertisement